नई दिल्ली. श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका की इस 21 सदस्यीय टीम में 30 वर्षीय खिलाड़ी भानुका राजपक्षे की वापसी हुई है. इस साल जनवरी में उन्होंने संन्यास की घोषणा करके सबको हैरान कर दिया. लेकिन एक हफ्ते बाद उन्होंने रिटायरमेंट का फैसला वापस ले लिया था. फिटनेस की समस्या के चलते उन्हें भारत दौरे पर श्रीलंका की टीम में शामिल नहीं किया गया था. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज अगले हफ्ते से शुरू होगी.

भानुका राजपक्षे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया था. आईपीएल 2022 में वह पंजाब किेंग्स का हिस्सा थे. 15वें सीजन में उन्होंने पंजाब के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया. आईपीएल में राजपक्षे के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें श्रीलंका की टी20 टीम में जगह दी गई थी. उनके अलावा श्रीलंका की 21 सदस्यीय वनडे टीम में बाएं हाथ के अनकैप्ड स्पिनर दुनिथ वेलालेज को शामिल किया गया है.

14 जून से शुरू होगी सीरीज

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जून को कैंडी में खेला जाएगा. 16 जून को वनडे सीरीज का दूसरा मैच भी कैंडी में होगा. इसके बाद 19 जून को तीसरा मैच कोलंबो में होगा. 21 जून को चौथा और 24 जून को पांचवां और अंतिम वनडे मैच भी कोलंबो में खेला जाएगा.

स्टार्क की जगह झे रिचर्डसन शामिल

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच उनकी उंगली में चोट लग गई थी. जिसके चलते वह टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे. वह टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए मिचेल स्टार्क की जगह झाय रिचर्डसन को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें

‘विश्वास ने मेरे करियर को बदल डाला…’ दिल्ली T20 में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर ने भरी हुंकार

ENG vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, केन विलियमसन कोरोना के कारण बाहर

श्रीलंका की वनडे टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दनुष्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, चरिथ असलांका, धनंजय डिसिल्वा, दिनेश चांडीमल, भानुका राजपक्षे, निरोशन डिकवेला, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, असिथा फर्नांडो, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, महेश तीक्षणा, प्रवीण जयविक्रमा, जेफरी वेंडरसे, लाहिरु मदुशंका, दुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशान.

Tags: Australia vs Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.