हाइलाइट्स

ग्लेन मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल का कमाल का कैच लपका
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी झटके
मैक्सवेल की गेंदबाजी के कारण ही न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 232 रन बना सकी

नई दिल्ली. ग्लेन मैक्सवेल की पहचान ऐसे बल्लेबाज के रूप में होती है, जो विरोधी टीम पर पहली ही गेंद से टूट पड़ता है. लेकिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से कीवी टीम की कमर तोड़ दी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. मैक्सवेल की गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने कीवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन ही बना पाई. मैक्सवेल ने 10 ओवर में 52 रन देकर 4 विकेट झटके. मैक्सवेल आईपीएल-2022 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे.

मैक्सवेल ने कीवी टीम पर कहर बरपाने की शुरुआत न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के लाजवाब कैच को लपकने से की. मैक्सवेल दाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं. लेकिन, गुप्टिल का कैच उन्होंने बाएं हाथ से लपका. इस कैच को देखकर यही लगा कि मैक्सवेल के लिए इस तरह के हवाई कैच लपकना बाएं हाथ का खेल है. इस कैच को देखकर सिर्फ कीवी बल्लेबाज गुप्टिल ही नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी दंग रह गए.

मैक्सवेल ने हाएं हाथ से लपका लाजवाब कैच

इस मैच में मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत की. न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के शुरुआती ओवर में संभलकर बल्लेबाजी की. पहले 4 ओवर में सिर्फ 9 रन बने. पांचवां ओवर मिचेल स्टार्क फेंकने आए. उनके इस ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्टम्प से थोड़ी बाहर की तरफ थी. गुप्टिल ने इस पर शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन, गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए बैकवर्ड पॉइंट की तरफ तेजी से गई. वहां मैक्सवेल फील्डिंग कर रहे थे. गेंद उनकी बाईं तरफ आई. मैक्सवेल के पास बेहद कम वक्त था. लेकिन, उन्होंने तेजी से अपनी बाईं और छलांग लगाई और हवा में ही एक हाथ से कैच लपक लिया. अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस तरह गुप्टिल की पारी 6 रन पर खत्म हो गई.

मैक्सवेल ने मैच में इस हवाई कैच को लपकने के साथ ही कमाल की गेंदबाजी भी की. न्यूजीलैंड ने पहला विकेट भले ही 10 रन के स्कोर पर गंवा दिया था. लेकिन, इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और कॉनवे की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 109 गेंद में 81 रन जोड़ डाले. जब ऐसा लग रहा था कि यह साझेदारी और लंबा चलेगी तो एडम जाम्पा ने 23वें ओवर में कॉनवे को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ दिया. कॉनवे 4 रन से अर्धशतक चूक गए.

अर्शदीप सिंह का सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर पहला रिएक्शन आया, जानें गेंदबाज ने क्या महसूस किया

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, IPL और डोमेस्टिक भी नहीं खेलेंगे

मैक्सवेल ने तोड़ी न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर की कमर

इसके बाद पिक्चर में मैक्सवेल आए. उन्होंने पहले कीवी कप्तान विलियमसन का शिकार किया और इसके बाद न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर के 3 और बल्लेबाजों टॉम लाथम, डैरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल को पवेलियन की राह दिखाई. यह वनडे में मैक्सवेल का दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. मैक्सवेल की कहर बरपाती गेंदबाजी के कारण कीवी टीम ने आखिरी के 10 ओवर में 60 रन में 6 विकेट गंवाए. उनके अलावा जोश हेजलवुड ने भी डेथ ओवर में 3 विकेट झटके. यही कारण रहा कि अच्छी शुरुआत के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 232 रन पर ही बना सकी.

Tags: Aaron Finch, Australia vs New Zealand, Glenn Maxwell, Martin guptill, Mitchell Starc



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.