हाइलाइट्स

भारत को पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी.
भारत का सुपर 4 का दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका के साथ होना है.
भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 सुपर 4 में पाकिस्तान से हारने के बाद गत चैंपियन भारत अब मुश्किल स्थिति में है. भारत को फाइनल खेलने के लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ बचे हुए दो मैच जीतने होंगे. अगर भारत एक और मैच हार जाता है तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए खेल खत्म हो जाएगा. इसलिए रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के आज कुछ बड़े फैसले लेने की संभावना है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले गेम में कुछ बदलाव किए थे, क्योंकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जबकि तेज गेंदबाज आवेश खान के बीमार होने की जानकारी मिली.

जडेजा की अनुपस्थिति ने टीम के संतुलन पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है. भले ही भारत ने दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को खिलाया, लेकिन हार्दिक पांड्या को ही तीसरे पेसर और पांचवे गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ी. यह रणनीति काम नहीं आई, क्योंकि नवाज और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी सिर्फ हार्दिक की गेंदों पर मारती रही. इसके साथ ही चहल ने भी जमकर रन लुटाए, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. चहल अपने पहले दोनों मैचों में बिना विकेट के रहे. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें अपना पहला विकेट मिला. हालांकि, उन्होंने 4 ओवर में 43 रन लुटाए. ऐसे में अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम कॉम्बिनेशन में बदलाव के साथ उतरना चाहेगी.

Asia Cup: भारत की जीत श्रीलंका के खिलाफ पक्की! यूएई में विरोधी टीम जीती ही नहीं, 27 साल बाद होगी भिड़ंत

श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी क्रम में तीन बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं. ऐसे में भारत अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मिक्स में डाल सकता है. अश्विन न केवल बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभावी होंगे बल्कि उनकी बल्लेबाजी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकती है.

दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को लेने का निर्णय भी काफी कारगर नहीं रहा. पंत ने महज 14 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. हुड्डा ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन सातवें नंबर पर स्कोरबोर्ड के दबाव के कारण अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल सके. वह 14 गेंदों में 16 रन ही बना सके.

श्रीलंका के 5 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को बचना होगा, जानें विरोधी टीम की ताकत और कमजोरी

आवेश की फिटनेस पर अभी भी सवाल बने हुए हैं. यदि युवा तेज गेंदबाज फिट और स्वस्थ है, तो वह टीम में चल सकता है, लेकिन यह भी टीम के लिए सिरदर्द हो सकता है. क्या भारत पाकिस्तान रवि बिश्नोई के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को बाहर बैठना चाहेंगे? फैसला कुछ भी हो, लेकिन गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन भारत के लिए समय की जरूरत है क्योंकि वे आत्मविश्वास से भरे श्रीलंका से भिड़ने जा रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI कुछ इस तरह हो सकती है:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

Tags: Asia cup, Dinesh karthik, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Ravi Bishnoi, Ravichandran ashwin, Rishabh Pant, Rohit sharma, Yuzvendra Chahal

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.