हाइलाइट्स

अफगानिस्तान को सुपर-4 में श्रीलंका से हार मिली
ग्रुप राउंड में उसने दोनों मुकाबले जीते थे

शारजाह. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने सुपर-4 में बेहतरीन आगाज किया है. टीम ने टी20 एशिया कप के (Asia Cup 2022) अपने पहले मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराया. हर टीम को सुपर-4 में 3 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान अपने दूसरे मुकाबले में बुधवार 7 सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगा. टीम यह मैच जीतकर फाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी. अफगानिस्तान को सुपर-4 के पहले मुकाबले श्रीलंका से हार मिली थी. लेकिन पाक टीम उसे हल्के में नहीं लेना चाहेगी. अफगाानिस्तान ने ग्रुप राउंड में श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों को पटनकी दी थी और टीम ग्रुप-बी में टॉप पर रही थी.

बाबर आजम इस मैच से फिर पुराना फॉर्म हासिल करना चाहेंगे. पहले 3 मैच में वे कुछ खास नहीं कर सके हैं. पहले मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ 10 रन बनाए थे. फिर हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 14 और टीम इंडिया के खिलाफ 14 रन बनाए थे. यानी वे किसी भी मैच में 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सके हैं. दूसरी ओर मोहम्मद रिजवान बेहतरीन फॉर्म में हैं. वे 3 में से 2 मैच में अर्धशतक जड़ चुके हैं. पिछले मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी.

गेंदबाज हैं फॉर्म में
पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स बेहतरीन फॉर्म में हैं. बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने सबसे अधिक 7 विकेट लिए हैं. उनकी इकोनॉमी भी बेहतरीन है. अंतिम मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ बल्ले से 42 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वूपर्ण योगदान दिया था. वहीं लेग स्पिनर शादाब खान 6 विकेट ले चुके हैं. उनकी इकोनाॅमी 6 से कम की है, जो बेहतरीन है. तेज गेंदबाज नसीम शाह भी 5 विकेट झटक चुके हैं. फखर जमां, खुशदिल शाह और आसिफ अली ने मिले मौके पर खुद को साबित किया है.

अफगानिस्तान के बल्लेबाज फॉर्म में
अफगानिस्तान की बात की जाए, तो उसने पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से और फिर बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था. सुपर-4 के मुकाबले में भी उसने श्रीलंका के खिलाफ 175 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया था. हालांकि गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके थे. रहमानुल्लाह गुरबज एक अर्धशतक के सहारे 135 रन बना चुके हैं. हालांकि अन्य कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका है. इब्राहिम जादरान ने भी 97 रन बनाए हैं.

राशिद का प्रदर्शन औसत से नीचे
लेग स्पिनर राशिद खान अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. उन्होंने 3 मैच में 4 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अब तक कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने 10 की औसत से सबसे अधिक 7 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 6 से कम का है. अन्य गेंदबाजों ने ठीक-ठाक प्रदर्शन रहा है. ऐसे में एक बार फिर रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जानत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान और समीउल्लाह शेनवारी.

VIDEO: पाकिस्तान का दिग्गज 40 साल की उम्र में टी20 में मचा रहा है कोहराम, बल्ले और गेंद से किया कमाल

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन हली, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिरी.

Tags: Afghanistan, Afghanistan vs Pakistan, Asia cup, Babar Azam, Pakistan, Rashid khan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.