हाइलाइट्स

भारतीय टीम सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार गई
अंतिम मैच में कल अफगानिस्तान से होनी है भिड़ंत

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) एशिया कप में मिली लगातार 2 हार के बाद दिग्गजों के निशाने पर आ गई है. फैंस भी निराश हैं. टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में टीम को श्रीलंका से 6 विकेट से शिकस्त मिली. इससे पहले पाकिस्तान ने भी उसे लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट से मात दी थी. इस तरह से सबसे अधिक 7 बार एशिया कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. अंतिम मैच में उसे कल अफगानिस्तान से भिड़ना है. श्रीलंका के खिलाफ भारत ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 173 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया है. चारों विकेट स्पिनर्स को मिले. तेज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा, उमरान मलिक (150 किमी की गति) कहां हैं? दीपक चाहर (टॉप क्वालिटी स्विंग गेंदबाज) क्यों नहीं थे? मुझे बताओ कि क्या ये लोग मौके के लायक नहीं हैं? दिनेश कार्तिक को लगातार मौके क्यों नहीं मिलते?? निराशाजनक.

उन्होंने अपने इस मैसेज से टीम मैनेजमेंट से कई सवाल पूछ लिए हैं. उनके अलावा गौतम गंभीर, रवि शास्त्री सहित कई अन्य ने भी टीम के सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं.

कार्तिक 2 मैच खेले
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. मौजूदा एशिया कप के ग्रुप राउंड के दोनों मैच में उन्हें मौका दिया गया. पाकिस्तान के खिलाफ पंत की जगह उन्हें शामिल किया गया था. वे एक रन बनाकर नाबाद रहे थे. हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. सुपर-4 के दोनों मैच में पंत उतरे. वे बल्ले से अहम मौके पर योगदान नहीं दे सके. पाकिस्तान के खिलाफ वे 14 और श्रीलंका के खिलाफ 17 रन बनाकर आउट हुए. इस कारण टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. वहीं कार्तिक अपनी बारी का इंतजार करते रहे.

चाहर स्टैंडबाय के तौर पर
दीपक चाहर आईपीएल 2022 के पहले चोटिल हो गए थे. इस कारण वे लंबे समय तक टीम से बाहर थे. पिछले दिनों उन्होंने जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की थी. पहले ही मैच में वे 3 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने. दूसरे मैच में उन्हें रेस्ट दिया गया. तीसरे और अंतिम मैच में उन्होंने फिर 2 विकेट लिए. एशिया कप के लिए उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था. हालांकि मंगलवार को ही आवेश खान तबियत खराब होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह चाहर को शामिल किया गया है.

T20 World Cup: पंड्या को चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी खेलेगा वर्ल्ड कप, भारतीय दाैरे के लिए भी टीम घोषित

22 साल के जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी तेजी से सबको प्रभावित किया था और 15 से अधिक विकेट भी लिए थे. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. इसके बाद उन्हें भारत की ओर से टी20 टीम में जगह भी मिली. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ 2 और इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में मौका मिला. इस दौरान उन्होंने 2 विकेट लिए और इकोनॉमी 12 से ऊपर की रही. इस कारण वे टीम से बाहर हो गए. लेकिन एशिया कप की हार के बाद अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों के साथ टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठ रहे हैं.

Tags: Asia cup, Deepak chahar, Dinesh karthik, Harbhajan singh, India Vs Sri lanka, Team india, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.