हाइलाइट्स

इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके
श्रीलंका ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को दी थी मात

कानपुर. सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सालों पहले संन्यास ले लिया था. लेकिन इस 53 साल के दिग्गज ने दिखाया है कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के खतरनाक खिलाड़ियों में गिना जाता था. अभी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2022) के मुकाबले खेले रहे हैं. मंगलवार को एक मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच मैच खेला जा रहा है. बाएं हाथ के स्पिनर जयसूर्या ने 4 ओवर में सिर्फ 3 रन दिए. इतना ही उनकी 21 गेंद पर रन नहीं बने और 4 विकेट भी झटके. इंग्लैंड की टीम पहले खेलते बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 78 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

मैच में श्रीलंका के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इयान बेल की अगुआई वाली इंग्लिश टीम ने बिना विकेट के 24 रन बना लिए थे. छठे ओवर में उडाना ने फिल मस्टर्ड को 14 रन के स्कोर पर आट किया. बेल 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 10वें ओवर में जयसूर्या ने इंग्लिश टीम को 2 बड़े झटके दिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर डैरेन मैडी को 2 और अंतिम गेंद पर टिम एंब्रोस को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. स्कोर 38 रन पर 4 विकेट हो गया.

2 और विकेट लिए
सनथ जयसूर्या ने तीसरे ओवर में दिमित्री को और चौथे ओवर में मेल लोए को आउट किया. उन्होंने 4 में से 2 ओवर मेडन डाले. चतुरंगा डिसिल्वा और कुलसेकरा ने भी 2-2 विकेट लिए. इंग्लैंड की ओर से 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. इससे पहले श्रीलंका ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 38 रन से हराया था. उसे मैच में तिलकरत्ने दिलशान ने शतक लगाया था. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए एक विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया था.

BCCI टी20 वर्ल्ड कप से पहले चिंतित, कहा- टीम का यह रवैया नुकसानदायक, वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी…

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन बनाकर आउट हो गई थी. सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स ने भी जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 61 रन से हराया था. भारतीय टीम दूसरे मैच में कल वेस्टइंडीज लीजेंड्स से भिड़ेगी.

Tags: England, Road Safety world series, Sri lanka

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.