नई दिल्ली. यूगांडा में CWC चैलेंज लीग ग्रुप-बी का दूसरा लेग खेला जा रहा है. इसके तहत यूगांडा और केन्या के बीच टक्कर हुई. इसमें यूगांडा के 41 साल के खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा ने ऐसा कैच लपका कि जिसने भी देखा, वो दंग रह गया. इस कैच का वीडियो खुद आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इसमें केन्या के बल्लेबाज कॉलिन्स ओबुया क्रीज से आगे निकलकर शॉट लगाते हैं. लेकिन, गेंद बल्ले पर नहीं आती है और डीप मिडविकेट बाउंड्री की तरफ हवा में चली जाती है. 41 साल के फ्रैंक गेंद को पकड़ने के लिए पीछे की तरफ तेजी से दौड़ लगाते हैं. पहली नजर में तो शायद ही यह वीडियो देखकर किसी को लगे कि 41 साल का यह खिलाड़ी कैच लपक पाएगा. लेकिन, चीते सी तेज रफ्तार से दौड़ते हुए फ्रैंक ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया और हवा में गोता लगाते हुए कैच लपक लिया.

इस कैच को लपकने के बाद फ्रैंक नसुबुगा इतने खुश हुए कि उन्होंने मैदान का एक पूरा चक्कर ही लगा दिया. मैच की अगर बात करें तो यूगांडा ने कीनिया को 7 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में केन्या ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.1 ओवर में 220 रन बनाए थे. राकेप पटेल (71) को छोड़ दें तो केन्या का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. उनके अलावा इरफान करीम ने 33 रन बनाए. यूगांडा की तरफ से रियाजत अली शाह ने 3 और कॉसमस केवुता ने भी इतने ही विकेट झटके.

IND vs IRE: जिस खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की उतारी लू, उसे ही हार्दिक पंड्या ने दिया स्पेशल गिफ्ट

BCCI ने 13 साल से रणजी चैंपियन टीम की इनामी राशि नहीं बढ़ाई, जानें MP की टीम को कितने करोड़ मिले

यूगांडा ने 7 विकेट से केन्या को हराया
इस लक्ष्य को यूगांडा ने महज 45.1 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. यूगांडा की तरफ से साइमन सिसाजी ने नाबाद 87 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके अलावा रौनक पटेल ने भी 50 रन बनाए. पटेल ने अपनी इस पारी में 9 चौके ठोके. यूगांडा की तरफ से तीसरा अर्धशतक दिनेश नाकरानी के बल्ले से निकला. उन्होंने 47 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए. दिनेश ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. CWC चैलेंज लीग ग्रुप-बी में यूगांडा ने 10 में से 8 मैच जीते हैं और यह टीम टॉप पर है. दूसरी तरफ केन्या ने 9 मुकाबलों में से तीन में ही जीत दर्ज की है.

Tags: Cricket news, ICC, ODI World Cup, Viral video



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.