नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने एमएस धोनी से जुड़े एक किस्से का खुलासा किया है. हार्दिक का कहना है कि 3 मैच खेलने के बाद ही धोनी भाई ने मुझसे कहा था कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे. टीम इंडिया के इस धांसू ऑलराउंडर को निखारने में धोनी का महत्वपूर्ण योगदान है. वैसे एमएस धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई सुपर स्टार दिए हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ये सब ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया में डेब्यू किया. आज इन सभी खिलाड़ियों की वर्ल्ड क्रिकेट में तूती बोलती है.

हार्दिक पंड्या ने साल 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया. एसजीटीवी पॉडकास्ट में बात करते हुए उन्होंने अपने डेब्यू को याद किया. हार्दिक ने कहा, ‘जब मैं टीम इंडिया में शामिल हुआ, तो मैंने उन लोगों को देखा, जिनको मैं देखते हुए बड़ा हुआ था. सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, एमएस धोनी, विराट कोहली, आशीष नेहरा ये सब स्टार खिलाड़ी थे. मुझे लगता है कि मैं पहला खिलाड़ी हूं, जो अपने पहले ओवर में 21 रन दिए थे. मुझे लगा ठीक है, यह मेरा आखिरी ओवर हो सकता है. मैं अपने आपको बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि मैं एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला. उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की.’

हार्दिक ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इस दौरान जब धोनी ने उन्हें बॉलिंग करने के लिए गेंद थमाई, तो हार्दिक ने पहले ओवर में 21 रन लुटा दिए. हर कप्तान नए खिलाड़ी को ओवर देने से हिचकिचाता है. लेकिन धोनी ने दरियादिली दिखाते हुए हार्दिक को गेंद दी. डेब्यू मैच में हार्दिक ने 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे. हालांकि उन्हें तीनों मैचों में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला. लेकिन वह 3 विकेट लेने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें

India Playing XI vs SA: रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी प्लेइंग XI, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव को किया बाहर

‘बल्लेबाजों की आंखों में डर देखकर मजा आता है’ : उमरान मलिक

आप वर्ल्ड कप टीम में होगे

पॉडकास्ट में हार्दिक पंड्या ने कहा, मेरे इंटरनेशनल करियर के तीसरे मैच के बाद एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि आप वर्ल्ड कप टीम में होंगे. मेरे लिए तीसरे मैच में यह पता होना कि वर्ल्ड कप में खेलोगे, बड़ी बात थी. मैंने किसी मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी. लेकिन माही भाई ने मुझे आश्वासन दिया कि आपने खुद को साबित किया है. लेकिन हां यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा था.

Tags: Hardik Pandya, Ms dhoni, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.