नई दिल्ली. भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में हॉन्गकॉन्ग को हराकर सुपर 4 में प्रवेश कर लिया है. सुपर 4 में भारत को तीन मुकाबले खेलने है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 4 सितंबर को खेलेगी. रविवार को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से हो सकता है. हालांकि, पाकिस्तान को पहले शुक्रवार (2 सितंबर) को हॉन्गकॉन्ग को हराना होगा. पाकिस्तान की टीम अगर लीग स्टेज में हॉन्गकॉन्ग को शिकस्त देती है तो सुपर 4 में उसका पहला मुकाबला भारत से होगा. करोड़ों क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार रहता है. राजनीतिक तनाव के चलते पिछले कई सालों से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो रही है. ऐसे में आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही दोनों टीमों आमने सामने होती है.

ग्रुप A में भारत और पाकिस्तान के अलावा हांगकांग की टीम है. भारत और पाकिस्तान की तुलना में हॉन्गकॉन्ग की टीम काफी कमजोर है. भारतीय टीम को 31 अगस्त को हॉन्गकॉन्ग को 40 रनों से हराया. ब्लू आर्मी ने जीत के साथ आसानी से सुपर फोर मुकाबलों के लिए क्वालीफाई किया. भारत ने हॉन्गकॉन्ग से पहले लीग स्टेज में पाकिस्तान को भी मात दी थी. टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को पांच विकेट से शिकस्त दी थी.

एशिया कप 2022 शेड्यूल:

1 सितंबर: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
2 सितंबर: पाकिस्तान बनाम हॉन्गकॉन्ग, शारजाह – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

सुपर फोर मुकाबले:

3 सितंबर: B1 बनाम B2, शारजाह – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
4 सितंबर: A1 बनाम A2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
6 सितंबर: A1 बनाम B1, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
7 सितंबर: A2 बनाम B2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
8 सितंबर: A1 बनाम B2, दुबई – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)
9 सितंबर: B1 बनाम A2, दुबई- शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार)

फाइनल:

11 सितंबर: फाइनल, दुबई- शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार)

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहबाज धानी और उस्मान कादिर.

Tags: Asia cup, Hong kong, India Vs Pakistan, Team india, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.