नागपुर (महाराष्ट्र). टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत पर अपनी खुशी जाहिर की. भारत ने नागपुर में खेले गए बारिश से बाधित दूसरे T20I में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर मुकाबला जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज को जीतने की अपनी उम्मीद कायम रखी.

ऑस्टेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने छह गेंदों में 11 रन बनाए और एडम जम्पा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, टीम के प्रदर्शन से कोहली काफी उत्साहित नजर आए. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जीत के बाद घरेलू माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर टीम इंडिया की तस्वीर साझा की. कोहली ने कू पर तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा, ‘हिसाब बराबर. हैदराबाद में मिलते हैं.’

कप्तान रोहित शर्मा के 20 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से भारत ने वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी की. गीली आउटफील्ड के कारण मैच प्रति टीम आठ ओवर का कर दिया गया था. मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाये. जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर 92 रन बनाये और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का और चौका जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी.

भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी20 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं. 172 छक्कों के साथ गुप्टिल और 124 छक्कों के साथ वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल रोहित से पीछे हैं. इस बीच, रोहित के अलावा कोहली एकमात्र अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 100 से अधिक छक्के लगाएं हैं.

Tags: Australia, Team india, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.