हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या ने एशिया कप 2022 में शानदार शुरुआत की.
पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 25 रन देकर 3 विकेट झटके.
हार्दिक ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने रविवार (28 अगस्त) को पाकिस्तान के खिलाफ सनसनीखेज मैच जिताऊ प्रदर्शन के साथ एशिया कप 2022 अभियान की शुरुआत की. मैदान पर उनकी प्रतिभा की कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने सराहना की है. भारत के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने भी हार्दिक के परफॉर्मेंस की तारीफ की, लेकिन साथ ही इस ऑलराउंडर को एक सलाह भी दे डाली.

कपिल देव का मानना ​​है कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों की मौजूदगी हमेशा टीम को सही संतुलन खोजने में मदद करती है. हालांकि, साथ ही कपिल ने इशारा किया कि पंड्या को अपनी फिटनेस का ध्यान रखना चाहिए. कपिल देव ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”यहीं से टीम को फायदा मिलता है (हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडरों की मौजूदगी). आपके पास हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा हैं जो अपने ओवर फेंक सकते हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. कोई भी हरफनमौला खिलाड़ी टीम के लिए अहम होता है. हार्दिक ने हमें इतना गौरवान्वित किया है, लेकिन केवल एक चीज है कि उन्हें खुद की देखभाल करनी है.”

Asia Cup: भारत की जीत पर हसीन जहां ने कसा मोहम्मद शमी पर तंज, फैन्स ने सुनाई खरी-खरी

उन्होंने कहा, ”क्योंकि जब एक काबिल व्यक्ति चोटिल हो जाता है तो पूरी टीम घायल हो जाती है. उनकी काबिलियत पर किसी को शक नहीं हो सकता है. कभी-कभी मुझे केवल एक चीज की चिंता होती है, वह है उनकी चोटें.”

भारत के विश्व कप विजेता कप्तान ने भी कहा कि अगर हार्दिक पंड्या चोटिल हो जाते हैं तो यह निश्चित रूप से टीम के पूरे ढांचे को अस्त-व्यस्त कर देगा. पंड्या ने न केवल पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया बल्कि उन्होंने गेंदबाजी विभाग में भी शानदार प्रदर्शन किया.

विराट कोहली को हॉन्ग कॉन्ग टीम से मिला प्यारा तोहफा, पूर्व कप्तान ने शेयर की PHOTO

भारत के खिलाफ अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गया था. पंड्या ने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन विकेट लिए थे. वह मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह को आउट करने में सफल रहे थे. पंड्या ने बाद में 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलाने में मदद की.

हार्दिक पंड्या की इस तेजतर्रार पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल था. अंतिम ओवर में पंड्या ने तीन चौके लगाए और आखिरकार उन्होंने अंतिम ओवर में एक छक्का लगाकर ‘मेन इन ब्लू’ के लिए विजयी रन बनाए. 28 वर्षीय ऑलराउंडर 2018 में पीठ में चोट लगने के बाद इस साल पूरी तरह से ठीक हो गए हैं.

उन्होंने अपने पहले सीजन में गुजरात टाइटंस को अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब दिलाया. आईपीएल के 15वें सीजन में हार्दिक पंड्या ने 44.27 की औसत से 487 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 131.27 का प्रभावशाली था. उन्होंने आईपीएल 2022 में चार अर्धशतक लगाए. पंड्या ने आठ विकेट भी लिए थे. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने इस साल 34.88 की औसत से 314 रन बनाए हैं.

Tags: Asia cup, Hardik Pandya, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Kapil dev

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.