हाइलाइट्स

हार्दिक पांड्या ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल में खेली थी शानदार पारी
मोहम्मद आमिर ने बेहतरीन गेंदबाजी करके भारत को दिए थे झटके

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 2022 में अपने बेहतरीन प्रदर्शने से सभी को प्रभावित किया है. पीठ की चोट ने ऑलराउंडर हार्दिक को लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रखा. लेकिन चोट से वापसी करने के बाद पंड्या नए अंदाज में निखर कर आए हैं. उन्होने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस की तरफ से बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं, नई फ्रेंचाइजी को ट्रॉफी दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई. 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद टीम को है.

हार्दिक पंड्या का बल्ला एशिया कप में भी जमकर बोला. हालांकि, चोट से पहले 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पंड्या ने फाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 43 गेंदो में 76 रनों की तूफानी पारी खेली थी. लेकिन रन आउट होने के कारण हार्दिक टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके थे. हार्दिक की उस पारी ने कई लोगों का दिल जीत लिया था. उनमें से एक नाम टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर का भी है. उन्होंने उस पारी को याद कर हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की है.

हार्दिक आज दुनिया के नक्शे पर
पूर्व फील्डिंग कोच श्रीधर ने क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए कहा, ‘हार्दिक को लगा था कि वह उस दिन टीम को जीत दिला सकते हैं. जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे थे, वह पूरी फॉर्म में थे. हार्दिक सोच रहे थे कि वह और जडेजा मिलकर मैच जिता सकते हैं. लेकिन बदकिस्मत ऐसा नहीं हो सका. लेकिन उनके इस प्रदर्शन ने पंड्या को दुनिया के नक्शे पर लाकर खड़ा कर दिया.’

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- राहुल 180 के स्ट्राइक रेट से बना सकते हैं रन, सिराज को भी मौका दिए जाने के पक्ष में

एक गेंदबाज ने ध्वस्त की भारत की बैटिंग
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने 339 रनों का विशाल लक्ष्य था. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर टीम इंडिया की बैटिंग को ध्वस्त कर दिया. ब्लू आर्मी ने 54 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदो में 76 रनों की तूफानी पारी खेली. लेकिन गलतफहमी के कारण वह रन आउट हो गए और पाकिस्तान की टीम फाइनल में 180 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

Tags: Champions Trophy 2017, Hardik Pandya, R Sridhar, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.