हाइलाइट्स

इंडिया ए बनाम न्यूजीलैंड ए वनडे सीरीज 25 सितंबर से
राज बावा ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था
हार्दिक पंड्या के वर्कलोड को देखते हुए दूसरे ऑलराउंडर की तलाश

ई दिल्ली. युवा हरफनमौला खिलाड़ी राज अंगद बावा (Raj Bawa) को 22 सितंबर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुआई वाली इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है. सीरीज के अगले दो मैच 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे. तीनों मैचों की मेजबानी चेन्नई करेगा. दलीप ट्रॉफी में बल्ले से दमदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम में शामिल किया है जिसमें भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर गए ज्यादातर खिलाड़ी शामिल हैं.

भारत को अंडर-19 विश्व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बावा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और बायें हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं. उन्होंने चंडीगढ़ के लिए सिर्फ दो रणजी मैच खेले है लेकिन समझा जाता है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति हार्दिक पंड्या के लिए विकल्प तैयार करना चाहती है. पंड्या को चोटिल होने से बचाने के लिए उनके  कार्यभार प्रबंधन पर ध्यान देना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:Duleep Trophy: बल्लेबाज ने टीम में एंट्री का जश्न शतक जड़कर मनाया, कप्तान रहाणे का बल्ला रहा खामोश

Sri Lanka T20 WC Squad: श्रीलंका की टी20 विश्व कप टीम में चोटिल खिलाड़ी शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

शिव दुबे और विजय शंकर रहे फेल
शिवम दुबे और विजय शंकर जैसे हरफनमौला को इस बीच आजमाया गया लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय स्तर खुद पर को साबित करने में विफल रहे. ऐसे में चयनकर्ता तेज गेंदबाजी हरफनमौला खिलाड़ियों का एक पूल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. भारत के पास  स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के कई विकल्प हैं, लेकिन निचले मध्य क्रम वाले अच्छी बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करने वालों की संख्या काफी कम है. न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में चयनकर्ताओं को बावा की क्षमता का आकलन करने का मौका मिलेगा.

इंडिया ए टीम:
पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा.

Tags: Hardik Pandya, Hindi Cricket News, India a, Raj Bawa

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.