डर्बी. भारतीय उप-कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अपने वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए महिला बिग बैश लीग से हटने पर विचार कर रही हैं, ताकि वह नेशनल टीम की ओर से खेलने के लिए फिट रह सकें. मंधाना फरवरी के बाद से ही लगातार खेल रही हैं, जब भारत ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेली थी. पिछले महीने कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद से मंधाना द हंड्रेड के लिए ब्रिटेन में रूक गई थीं और अब वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा हैं. मंधाना ने दूसरे टी20 से पहले वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि यह मानसिक से ज्यादा शारीरिक प्रबंधन के बारे में है.

स्मृति मंधाना ने कहा, ‘निश्चित रूप से मैं महिला बिग बैश लीग से हटने के बारे में सोच रही हूं, क्योंकि मैं भारत के लिए खेलने का मौका चूकना नहीं चाहती या फिर जब मैं भारत के लिए खेलूं, तो मुझे हल्की चोट हो क्योंकि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए अपना शत प्रतिशत देना चाहती हूं. इसलिए निश्चत रूप से मैं बिग बैश में खेलने या इससे हटने के बारे में सोचूंगी.’

लगातार क्रिकेट खेल रहे
उन्होंने कहा कि मैं बस अपने आप को यह बताने की कोशिश करती हूं कि पहले कोविड के कारण हमने वास्तव में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला. हमें वास्तव में उम्मीद थी कि हम वापस आएंगे और क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. अब मैं शिकायत नहीं कर सकती कि हमने अधिक क्रिकेट नहीं खेली. एक महिला खिलाड़ी के रूप में हम हमेशा अपने लिए इस तरह का कार्यक्रम चाहती थी.

Analysis: अश्विन से दाेगुना विकेट लेने वाला गेंदबाज नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, हो सकता है बड़ा नुकसान

मंधाना ने कहा कि मैं इतना क्रिकेट खेलकर वास्तव में खुश हूं और मैं परिवार का साथ चाहती हूं. जैसे मेरी मां यहां हैं. वे द हंड्रेड के लिए यहां थीं. इसलिए यह भी एक अच्छी मानसिकता और टीम में रहने में मदद करता है. 26 साल की ओपनर बल्लेबाज मंधाना ने भारत की ओर से 74 वनडे में 2892 रन बनाए हैं. 5 शतक और 23 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा 93 टी20 में 2215 रन बनाए हैं. 16 अर्धशतक जड़ा है. वे 4 टेस्ट में भी 325 रन बना चुकी हैं. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया है.

Tags: England, Indian women cricketer, Smriti mandhana, The Hundred

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.