हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है
कंगारू टीम टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार है

मेलबर्न. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों से एक हैं. वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में चुने गए हैं. टीम आज से वेस्टइंडीज से 2 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. यह सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की तैयारी के लिहाज से अहम है. लेकिन विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में स्मिथ में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद उन्हें वर्ल्ड कप के लिए भी प्लेइंग-11 में जगह ना मिले. पहले टी20 में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. समाचार लिखे जाने तक उसने 10 ओवर में 3 विकेट पर 68 रन बना लिए हैं.

स्टीम स्मिथ मुख्य तौर पर नंबर-3 की पोजीशन पर खेलते हैं. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 सीरीज खेलने भारत आई थी. स्मिथ ने इस दौरान क्रमश: 35, 8 और 9 रन बनाए थे. चोट के कारण मिचेल मार्श टीम से बाहर थे. वेस्टइंडीज सीरीज से उनकी वापसी हो गई है. वे टीम के नंबर-3 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. फाइनल में उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा था.

ग्रीन ने बनाया मैनेजमेंट पर दबाव
युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. लेकिन अभी मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं. अगर वे फिट नहीं हैं तो ग्रीन को टीम में शामिल किया जा सकता है. सेलेक्टर्स पहले से ये बात कर रहे हैं. 23 साल के ग्रीन ने बतौर ओपनर भारत के खिलाफ 3 मैचों में 61, 5 और 52 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 190 के ऊपर रहा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में उन्हें मौका मिला है. इस कारण स्मिथ को बाहर होना पड़ा.

गिल और अय्यर से सजी युवा ब्रिगेड की नजर वर्ल्ड कप पर, चाहर और सिराज के पास भी मौका

दूसरी ओर 33 साल के स्टीव स्मिथ का स्ट्राइक रेट टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 126 का है. उन्होंने 60 मैच की 48 पारियों में 26 की औसत से 980 रन बनाए हैं. 4 अर्धशतक लगाया है. 90 रन की बेस्ट पारी खेली है.

Tags: Australia, Cameron Green, Steve Smith, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, West indies

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.