हाइलाइट्स

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली को इंडिया महाराजा टीम की कप्तानी करनी थी
इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स टीम के बीच 16 सितंबर को खेला जाएगा मैच
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली 10 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर करने वाले थे वापसी

नई दिल्ली.भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट से अपना नाम वापस ले लिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली 10 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे. प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर सौरव गांगुली को इंडिया महाराजा (India Maharaja) टीम की कप्तानी मिली थी. टीम इंडिया के पूर्व आक्रामक ओपनर गांगुली को 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस में वर्ल्ड सुपर जॉयंट्स के खिलाफ मुकाबले में उतरना था लेकिन निजी कारणों और समय के अभाव की वजह से गांगुली ने लीग से अपना नाम वापस ले लिया है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को सिर्फ एक मुकाबले में खेलना था जो आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में खेला जाएगा. यह एक प्रदर्शनी मैच है. वर्ल्ड सुपर जायंट्स (World SuperGiants) टीम की कमान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan)  के हाथों में है. गांगुली ने इस मैच के लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी. उन्होंने जिम जाना भी शुरू कर दिया था. ‘दादा’ इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित थे.

यह भी पढ़ें:Asia Cup IND vs PAK Live Streaming: भारत-पाक में फिर घमासान, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live Telecast

कभी फटे जूते चिपकाकर खेलने को था मजबूर… अब ऑस्ट्रेलिया में किया धांसू प्रदर्शन, रचा इतिहास

आयोजकों की ओर से जारी विज्ञप्ति में सौरव गांगुली ने कहा, ‘ अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं और क्रिकेट प्रशासन के साथ लगातार काम करने के कारण मैं इस लीग में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा. मुझे यकीन है कि फैंस इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और स्टेडियम में काफी भीड़ होगी. यह लीग दिग्गजों को एक साथ जोड़ने का काम कर रही है. मुझे उम्मीद है कि इस लीग में रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगा.’

इंडिया महाराजा की टीम इस प्रकार है:
वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, एस. बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस. श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतेंदर सिंह सोढी.

वर्ल्ड जायंट्स की टीम इस प्रकार है:
इयोन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन.

Tags: BCCI, Eoin Morgan, Hindi Cricket News, Sourav Ganguly

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.