हाइलाइट्स

भारत की तरफ से टी20 में रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा छक्के
विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए चर्चा में है. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया इसकी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा कर भारत ने अपने इरादे जाहिर किए. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के रोहित ने लगाए हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में कम समय में छाए सूर्यकुमार यादव का औसत उनसे छक्कों के मामले में बेहतर है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का नाम लिस्ट में इस वक्त सबसे उपर है. हालांकि उन्होंने अभी सबसे कम गेंद का सामना भी किया है लेकिन फिर भी औसत काफी अच्छा है. 585 गेंद खेलने के बाद उनके खाते में 62 छक्के हैं यानि 9.43 है छक्का लगाने का औसत.

युवराज सिंह 

युवराज सिंह को सिक्स किंग के नाम से जाना जाता है. उन्होंने कम टी20 मुकाबले खेले लेकिन छक्के जमकर लगाए. टी20 इंटरनेशनल में 863 गेंद का सामना करने वाले इस बल्लेबाज के नाम 74 छक्के है याना औसत 11.6. वैसे युवराज के नाम एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

केएल राहुल 

केएल राहुल अपनी पारी के दौरान औसतन हर 16वीं गेंद के बाद छक्का जमाते हैं. उन्होंने 1522 गेंद का सामना करने के बाद कुल 91 छक्के लगाए हैं.

विराट कोहली

किंग कोहली यानी विराट के नाम टी20 इंटरनेशनल में 109 छक्के हैं. 2688 गेंद का सामना कर चुका यह बल्लेबाज के गेंद और छक्के को देखें तो वह हर 24वीं गेंद के बाद पारी में छक्का लगाते हैं.

रोहित शर्मा

भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा छक्का हिट मैन से मशहूर रोहित शर्मा के नाम है. उन्होंने अब तक कुल 178 छक्के जमाए हैं. 2656 टी20 गेंद खेलने वाले इस खिलाड़ी के छक्के जमाने का औसत 14.9 है. मतलब रोहित के बल्ले से पारी के दौरान हर 14 गेंद के बाद छक्का जरूर निकलता है.

Tags: KL Rahul, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.