गुवाहाटी. भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत ने तीन विकेट पर 237 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम जवाब में तीन विकेट पर 221 रन ही बना सकी. भारत ने अपनी सरजमीं पर टी20 सीरीज में पहली बार दक्षिण अफ्रीका को हराया है.

दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा नाबाद 106 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आक्रामक अर्धशतकीय पारियां खेलीं. सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से चमके. उन्होंने विस्फोटक अंदाज में 22 गेंद में 61 रन की पारी के दौरान पांच गगनचुंबी छक्के और इतने ही चौके जड़े. उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

मैच के बाद सूर्यकुमार ने कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए मुझे रनों की गति को बरकरार रखना था. मैंने अपनी पारी का खूब आनंद उठाया.’ उन्होंने कहा, ‘जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो अच्छी बल्लेबाजी करके अधिक से अधिक रन बटोरना चाहते हैं.’ इस दौरान उन्होंने मिलर की भी तारीफ की. सूर्यकुमार ने कहा, ‘मिलर ने आकर्षक अंदाज में बल्लेबाजी की. मुझे पसंद आई.’

सूर्यकुमार ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
क्रीज पर विराट कोहली की मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बटोर. 15वें ओवर में रबाडा के खिलाफ दो छक्के और दो चौंके जड़े. इस ओवर से 22 रन बने. सूर्यकुमार ने 17वें ओवर में पार्नेल के खिलाफ दो छक्का लगाकर 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस साल का उनका 50वां छक्का था. वह लिस्ट में टॉप पर हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Suryakumar Yadav

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.