हैदराबाद. सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से भारत ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली. ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सूर्यकुमार (36 गेंद में 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और कोहली (48 गेंद में 63 रन, चार छक्के, तीन चौके) के बीच तीसरे विकेट की 104 रन की साझेदारी की मदद से एक गेंद शेष रहते चार विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की.

कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के निर्णायक तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की छह विकेट से जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के योगदान की तारीफ की. साथ ही कहा कि जब भी उन्होंने सूर्यकुमार को खेलते देखा है, तो उन्होंने एक अलग स्तर पर बल्लेबाजी की है. सलामी बल्लेबाज शर्मा और केएल राहुल को सस्ते में आउट होने के बाद यादव ने 69 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को 30/2 से उबरने में मदद की. उन्होंने और विराट कोहली, ने तीसरे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन जुटाकर भारत को जीत की राह पर ला खड़ा किया.

सूर्यकुमार यादव इस साल T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, जानें रोहित और विराट किस नंबर पर

उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव हर बार मौका मिलने पर बल्ले से काफी सुसंगत रहे हैं. शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘जब सूर्य की बात आती है, तो हम सभी जानते हैं कि उनके पास क्या गुण है और वह पूरे मैदान में शॉट खेल सकते हैं और यही उन्हें खास बनाता है. वह हर बार जब भी मौका मिलता है तो काफी बेहतर प्रदर्शन करते हैं, उन्होंने प्रभावशाली पारी खेली है.’

भारतीय कप्तान ने कहा कि जब भी सूर्यकुमार मौका मिला है, उन्होंने अपने खेल को एक पायदान ऊपर लेकर गए हैं. उन्होंने अपने कौशल का स्तर भी ऊंचा किया है. शर्मा ने कहा, ‘हम पावरप्ले में दो बार पिछड़ गए थे और मैच को ऑस्ट्रेलिया से दूर ले जाना एक शानदार प्रयास था.’ उन्होंने दबाव में खेली गई कोहली की पारी को भी बहुत महत्वपूर्ण करार दिया.

Tags: Australia, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.