हाइलाइट्स

एशिया कप: भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म
सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को बड़ी सलाह दी है

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम का एशिया कप में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. टीम सुपर-4 राउंड में लगातार दो मैच हार गई. पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका ने उसे शिकस्त दी. इन दो हार के बाद उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. भारतीय टीम के इस प्रदर्शन से फैंस के साथ-साथ पूर्व दिग्गज भी मायूस हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट से कमियों को दूर करने की गुजारिस की है. साथ ही उन्होंने फैंस से टीम का समर्थन करने की अपील की है.

गावस्कर का यह बयान, एशिया कप में एक दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत की हार के बाद आया है. इस एक हार के कारण भारत टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा है. अगर आज पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो टीम इंडिया का सफर थम जाएगा.

गलतियों को सुधारना होगा: गावस्कर
पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘अभी हमें भारतीय टीम का हौसला बढ़ाना है. उनके पीछे खड़े रहना है. जो हो गया, सो हो गया. अब क्या जरूरी है? टी20 विश्व कप ना. 2007 के बाद से ही हम आज तक टी20 विश्व कप नहीं जीते हैं. भारत ने एशिया कप तो कई बार जीता है. ऐसे में अब वक्त टीम के साथ खड़े होने का है. साथ ही यह समझाने का है कि हम हार तो गए, वो ठीक है. लेकिन, हमें अपनी कमजोरियों को देखना होगा और जहां-जहां गैप नजर आ रहे हैं, उसे भरना होगा.’

VIDEO: वेस्टइंडीज-जिम्बाब्वे के बाद शुभमन गिल का इंग्लैंड में जलवा, डेब्यू पर ठोकी फिफ्टी

ENG vs SA: पीएसएल में जड़ा था दूसरा सबसे तेज शतक, अब इंग्लैंड की तरफ से करेगा टेस्ट डेब्यू

भारत का आखिरी मैच अफगानिस्तान से
भारत ने एशिया कप के ग्रुप-स्टेज के अपने दोनों मुकाबले जीते थे. लेकिन, सुपर-4 में टीम इंडिया लड़खड़ा गई. बीते रविवार को भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 181 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाई. उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी टीम का यही हाल रहा. दोनों ही मुकाबले में भारत आखिरी ओवर में हारा. अब भारत को अपने आखिरी सुपर-4 मैच में अफगानिस्तान से भिड़ना है. हालांकि, अगर बुधवार को पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो फिर भारत यह मुकाबला जीतने के बाद भी फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा.

Tags: Asia cup, Rohit sharma, Sunil gavaskar, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.