नई दिल्ली. टीम इंडिया के दरवाजे पर कई होनहार युवा दस्तक दे रहे हैं. टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की उम्र 30 साल से ज्यादा की हो गई है. इन सभी खिलाड़ियों की फॉर्म में पिछले कुछ वक्त के दौरान गिरावट आई है. भारतीय क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी मौके का इंतजार कर रही है. हाल ही में कई युवाओं को वनडे और टी-20 टीम में मौका दिया गया. वहीं घरेलू क्रिकेट में एक और बेहतरीन बल्लेबाज सरफराज खान अपने धुआंधार प्रदर्शन के चलते सुर्खियां में है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में पदार्पण करने के लिए समर्थन दिया है.

24 वर्षीय सरफराज खान शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में संपन्न रणजी ट्रॉफी के सीजन (Ranji Trophy 2021-22) में उन्होंने मुंबई के लिए ढेरों रन बनाए. उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते मुंबई की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही. रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में उन्होंने 6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए.

इसे भी देखें, कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की तैयारियों से संतुष्ट- Video

सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. उनके लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत की टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की चर्चा जोरों पर है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है एजबेस्टन टेस्ट के बाद अगर सरफराज को अगली टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है तो आश्चर्य होगा.

सुनील गावस्कर ने मिड डे के कॉलम में लिखा, ‘सरफराज खान द्वारा बनाए गए जबरदस्त रन और शतकों ने उन्हें भारतीय टीम में एक स्थान के लिेए ला खड़ा किया है. अजिंक्य रहाणे टीम से बाहर हैं. चेतेश्वर पुजारा को स्कोर करने और टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए आखिरी मौका मिला है. सरफराज ने निश्चित रूप से चयन समित का दरवाजा खटखटाया है. अगर उनका नाम अगली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं आता है तो यह वास्तव में आश्चर्य की बात होगी.’

यह भी पढ़ें

BCCI ने 13 साल से रणजी चैंपियन टीम की इनामी राशि नहीं बढ़ाई, जानें MP की टीम को कितने करोड़ मिले

Ind Vs Ire: हार्दिक पंड्या के नाम बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय कप्तान

ऑस्ट्रेलिया से होगी टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट के बाद भारत अपनी सरजमीं पर अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप के बाद होगा. इस दौरान 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. उस समय सरफराज भी अपना दावा पेश करेंगे. तब देखना होगा उन्हें टीम में जगह मिलती है या नहीं. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आगे कहा, ‘रजत पाटीदार की तरह कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने निरंतर जबरदस्त प्रदर्शन किया है.’

Tags: Hindi Cricket News, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan, Sunil gavaskar, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.