चंडीगढ़. ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के चयन उनके परिवार ने खुशी जताई और कहा कि वे अब उसे वर्ल्ड कप जीतते हुए देखना चाहते हैं. अर्शदीप सिंह की मां बलजीत कौर को सोमवार शाम जब टीम इंडिया में उनके बेटे के सेलेक्ट होने की खबर मिली, उस वक्त वह अपने खरड़ स्थित घर के प्रार्थना कक्ष में भजन गा रही थीं. ऐसा लगा जैसे उनकी प्रार्थना का उत्तर उन्हें मिल गया हो.

23 वर्षीय अर्शदीप – जिन्होंने इस साल की शुरुआत में आईपीएल में असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया था और तब से भारतीय टीम में चुने जाने के बाद डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में प्रभावित करना जारी रखा है – टी 20 विश्व कप के लिए टीम में स्थान करने वाले पांच तेज गेंदबाजों में से एक हैं. परिवार ने टीम इंडिया में अर्शदीप के चयन को किसी उतार-चढ़ाव वाली भावनाओं के रूम में स्वीकार किया. इसमें हाल की वह घटना भी शामिल है, जब एशिया कप के सुपर-4 मैच के दौरान पाकिस्तान के आसिफ अली के कैच को छोड़ने के बाद युवा अर्शदीप को ऑनलाइन ट्रोल किया गया.

भारत के 9 पुराने खिलाड़ी क्या बदल सकेंगे पिछले साल का खराब प्रदर्शन, 6 नए प्लेयर्स पर रहेगी नजर

कौर ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ‘भारत की जीत में योगदान देने से लेकर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हारते हुए देखने तक, अर्शदीप ने अपने अब तक के टीम इंडिया के छोटे करियर में बहुत कुछ देखा है. ऐसी बातों ने उसे बहुत कुछ सिखाया है, जिसमें हमेशा सकारात्मक रहने का महत्व भी शामिल है. उसका नाम भारत की वर्ल्ड टी20 टीम में शामिल होते देखना क्रिकेट फैन्स के अलावा अर्शदीप के साथ-साथ पूरे परिवार के लिए खास पल है. मैं शाम की प्रार्थना कर ही रही थी कि अर्शदीप के नाम की घोषणा हुई. मैंने भारत को ट्रॉफी जीतने में मदद करने के लिए आगामी टी 20 विश्व कप में अर्शदीप के अच्छे प्रदर्शन के लिए भी प्रार्थना की.’

T20 World Cup: ‘सपने सच होते हैं’, दिनेश कार्तिक को 12 साल बाद मिली खुशखबरी तो हुए भावुक

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. अन्य गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या शामिल हैं. इस विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेलेगा.

Tags: Arshdeep Singh, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.