नई दिल्ली. शीर्ष क्रम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अपनी आईपीएल फॉर्म को टीम इंडिया के लिए जारी नहीं रख पाए. इस सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए अब तक खेले गए 5 टी20 मैचों में सिर्फ 63 रन बनाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में भी वह महज 24 रन ही बना सके हैं. वहीं, उनके साथी ओपनर ईशान किशन प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं.

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी तकनीक का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं जो लगातार बाधा बन रही है. संजय ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘मुझे लगता है कि बल्लेबाजी में ऋतुराज गायकवाड़ को और मौके दिए जाने चाहिए. हालांकि मैं उनकी स्ट्राइड की लंबाई (लंबे कदम रखना) से थोड़ा हैरान था. क्या यह जरूरी था? मुझे लगता है कि यह उनकी ओर से पूर्व निर्धारित प्रयास हो सकता है.’

इसे भी देखें, ऋतुराज गायकवाड़ का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, लोग बोले- क्यों मौके खराब कर रहे हो?

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में 15 गेंदों पर 23 रन बनाए. कटक में सीरीज के दूसरे टी20 मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी ओर ईशान किशन ने 2 पारियों में 76 और 34 रन बनाए हैं.

बांगड़ ने समझाया, ‘यदि आप इतनी लंबी स्ट्राइड लेते हैं तो आप आक्रमक होकर शॉट नहीं खेल सकते क्योंकि आपका सारा भार बैकफुट पर है. इसीलिए उन्होंने गेंद को खेला जो पॉइंट की दिशा में चली गई. भारतीय टीम को ऋतुराज से काफी उम्मीदें हैं. वह उन्हें भविष्य के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में देखते हैं, इसलिए उनके प्रदर्शन पर निश्चित रूप से ध्यान होगा.’ भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Ruturaj gaikwad, Sanjay bangar

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.