नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाले में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले दिवंगत महान स्पिनर शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देगा. मेजबान श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 29 जून से गाले में खेला जाएगा. श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है कि स्टेडियम में हर कोई मैच शुरू होने से पहले शेन वॉर्न के प्रति सम्मान में खड़ा होगा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न की इस साल की शुरुआत में संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से 52 वर्ष की उम्र में मृत्यु हो गई थी.

एसएलसी ने कहा, ‘यह एक इशारा है कि शेन वॉर्न श्रीलंका के सच्चे दोस्त थे. वॉर्न जिन्होंने साल 2004 में सुनामी के बाद श्रीलंका के प्रभावित इलाकों का दौरान किया. वह देश की सहायता के लिए आगे आए. विशेष रूप से उन्होंने बेघर क्रिकेटरों के परिवारों की मदद की.’

गाले से था खास कनेक्शन
शेन वॉर्न का गाले से खास लगाव था. यह वो क्रिकेट मैदान था जहां पर वॉर्न ने अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट पूरे किए थे. वैसे उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 708 विकेट लिए. मुरलीधरन के टेस्ट क्रिकेट में 800 विेकेट लेने पहले वॉर्न दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेले थे. इसके अलावा शेन वॉर्न ने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें

BCCI ने 13 साल से रणजी चैंपियन टीम की इनामी राशि नहीं बढ़ाई, जानें MP की टीम को कितने करोड़ मिले

Ind Vs Ire: हार्दिक पंड्या के नाम बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय कप्तान

गाले में खेली जाएगी टेस्ट सीरीज
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के सभी मुकाबले गाले में खेले जाएंगे. दोनों देशों के दरम्यान पहला टेस्ट 29 जून से 3 जुलाई के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट 8 से 12 जुलाई की बीच होगा. मौजूदा समय में श्रीलंका क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं. हाल ही में दोनों देशों के बीच खेली गई वनडे सीरीज में मेजबानों ने कंगारू टीम को 4-1 के अंतर से हराया था. श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर साल 1992 के बाद पहली बार एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफल रही.

Tags: Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka, Hindi Cricket News, Shane warne, Sri Lanka Cricket Team

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.