मुल्तान. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने दूसरे वनडे में (PAK vs WI) बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 6 गेंद पर नाबाद 15 रन बनाए. 3 चौके लगाए. स्ट्राइक रेट 250 का रहा. फिर बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पारी के पहले ओवर में टीम को बड़ी सफलता दिलाई. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 275 रन बनाए हैं. बाबर आजम और इमाम उल हक ने अर्धशतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने लगातार छठे वनडे मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली. मेजबान पाक टीम 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मैच में शानदार शतक लगाने वाले शाई होप को पहले ओवर की छठी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने चलता किया. उन्होंने 4 रन बनाए. उनका कैच फखर जमां ने पकड़ा. वनडे में होप का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. इस मैच से पहले तक उन्होंने 93 मैच की 88 पारियों में 52 की औसत से 4026 रन बनाए हैं. 12 शतक और 20 अर्धशतक लगाया है. यानी 32 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है.

 5 गेंद पर खोए 2 विकेट

शाई होप के जल्द आउट होने के बाद काइल मेयर्स और शेमराह ब्रुक्स ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. मेयर्स 25 गेंद पर 33 रन बनाकर मोहम्मद वसीम की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का जड़ा. इसके बाद उतरे ब्रेंडन किंग कुछ कमाल नहीं कर सके और शून्य रन पर मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हुए. टीम ने ये 2 विकेट 5 गेंद के अंतराल पर गंवाए.

PAK vs WI: बाबर आजम ने जड़ा अर्धशतक, लेकिन नहीं टूट सका कुमार संगकारा का महारिकॉर्ड

PAK vs WI: इंजमाम के भतीजे का कमाल, लगातार छठे वनडे में 50+ रन बनाए, बाबर अर्धशतक लगाकर डटे

समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में 3 विकेट पर 77 रन बना लिए हैं. ब्रुक्स 37 और कप्तान निकोलस पूरन एक रन बनाकर खेल रहे हैं. हालांकि कप्तान बनने के बाद पूरन अब तक बल्ले से कोई कमाल नहीं कर सके हैं. पहले वनडे में वे सिर्फ 21 रन ही बना सके थे. वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने क्रमश: 7, 10 और 7 रन बनाए थे. ऐसे में इस मैच से वे फॉर्म भी हासिल करना चाहेंगे.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Shaheen Afridi, Shai Hope



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.