हाइलाइट्स

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दो खिलाड़ियों के चयन पर उत्साह जताया है.
उन्होंने दो घरेलू खिलाड़ियों- सरफराज खान और बाबा इंद्रजीत का भी नाम लिया.
कार्तिक के मुताबिक भारत की टेस्ट टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह मिलनी चाहिए.

नई दिल्ली. भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने रजत पाटीदार और मुकेश कुमार पहली बार टीम इंडिया में चुने जाने पर बधाई दी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों का चयन किया गया है. भारत ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की है.

6 अक्टूबर से लखनऊ में शुरू होने वाली श्रृंखला में शिखर धवन भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि श्रेयस अय्यर उनके डिप्टी होंगे. प्रोटियाज के खिलाफ सीरीज के लिए कई अन्य पुराने चेहरों को टीम में रखा गया था. 16 सदस्यीय टीम में दो नए चेहरे भी शामिल थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार.

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दो खिलाड़ियों के चयन पर उत्साह जताया है. साथ ही उन्होंने दो घरेलू खिलाड़ियों- सरफराज खान और बाबा इंद्रजीत का भी नाम लिया, जो कार्तिक के मुताबिक भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए तैयार हैं.

दिनेश कार्तिक ने भी रजत पाटीदार और मुकेश कुमार वनडे टीम में चुने जाने पर बधाई दी है. (DK Twitter)

‘सूर्यकुमार यादव के फॉर्म पर काफी कुछ निर्भर…’ भारत के T20 वर्ल्ड कप की उम्मीदों पर पूर्व सेलेक्टर

सूर्यकुमार यादव हर 10 गेंद पर छक्का जमाते हैं, हैरान करने वाले कोहली, रोहित और युवराज ये आंकड़ा

IND vs SA 3rd T20I: विराट कोहली समेत 2 खिलाड़ियों को रेस्ट सम्भव, Playing XI में हो सकते हैं 2 बदलाव

रणजी ट्रॉफी में टॉप स्कोर रहे थे सरफराज
बता दें है कि सरफराज खान 2021-22 रणजी ट्रॉफी में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर थे. उन्होंने 6 मैचों में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे. संस्करण में उनका सर्वोच्च स्कोर 275 था. इसके बाद उन्होंने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में नाबाद 127 रन बनाए और ईरानी ट्रॉफी में अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाया. सौराष्ट्र के खिलाफ शेष भारत की पहली पारी में 138 रन बनाए. ये सब तब हुआ जब सरफराज ने 2019-20 रणजी ट्रॉफी में पहले ही 6 मैचों में 928 रन बनाए थे.

वहीं, बाबा इंद्रजीत की बात करें तो दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में दलीप ट्रॉफी के फाइनल में 118 रन बनाए थे. उन्होंने कुल 58 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 53.16 की औसत से 3987 रन बनाए हैं. उन्होंने इस रूप में 13 शतक और 20 अर्द्धशतक बनाए हैं, जबकि उनका सर्वोच्च स्कोर 200 है.

Tags: Dinesh karthik, Dinesh Karthik captaincy, Sarfaraz Khan, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.