नई  दिल्ली.  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी हो रही है. 16 सितंबर से ईडन गार्डंस में आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends Cricket League) में सहवाग गुजरात जायंट्स की कप्तानी करेंगे वहीं गौतम गंभीर को इंडिया कैपिटल्स की कमान सौंपी गई है.

वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि वह क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं जबकि साल 2018 में पेशेवर क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर ने भी इस टूर्नामेंट के सफलता की कामना की है. गंभीर ने कहा है कि वह इस टूर्नामेंट में खेलने को बेताब हैं. इस टूर्नामेंट में कुल चार टीमें हिस्सा लेंगी. इस दौरान 16 मुकाबले खेले जाएंगे. मुकाबले कोलकाता, लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में खेले जाएंगे. प्लेऑफ और फानइल मुकाबला कहां खेला जाएगा, इसके वेन्यू पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें:‘विराट कोहली की बैटिंग को हॉन्गकॉन्ग जैसी टीम के खिलाफ जज करना बेमानी…’ आखिर गौतम गंभीर ने ऐसा क्यों कहा?

सहवाग-इरफान ने कोहली को लेकर जो कहा-वह सच हुआ, गंभीर ने जताई थी नाराजगी

टूर्नामेंट के पहले एडिशन में कुल तीन टीमों ने हिस्सा लिया था, जिनमें इंडिया महाराजा, एशिया लॉयंस और वर्ल्ड जॉयंट्स की टीमें शामिल हैं. इस टूर्नामेंट का आगामी सीजन भारत के आजादी के 75वें सालगिरह को समर्पित होगा. टूर्नामेंट का पहला मैच इंडियन महाराज बनाम वर्ल्ड जॉयंट्स के बीच होगा. यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा.

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के सभी मुकाबले सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किए जाएंगे. मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप्प पर देख सकते हैं. इस दौरान एक स्पेशल मैच खेला जाएगा. इंडियन महाराज, एशियन लॉयंस और वर्ल्ड जॉयंट्स के कप्तान क्रमश: मोहम्मद कैफ, मिस्बाह उल हक और डेरेन सैमी होंगे.

Tags: Gautam gambhir, Hindi Cricket News, Virender sehwag

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.