हाइलाइट्स

विराट ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंदों में 59 रन की पारी खेली.
विराट कोहली का यह 31वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक था.
विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले फॉर्म में लौट रहे हैं.

नई दिल्ली. विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में बुधवार (31 अगस्त) की शाम हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. भारत के दूसरे ग्रुप ए गेम में पूर्व कप्तान ने अपना 31वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक बनाया. यह भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए बड़ी खबर रहा. उन्होंने 44 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल था. जहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी किंग कोहली को फुल फॉर्म में लौटते हुए देखकर खुश थे. वहीं, स्टार बल्लेबाज को प्रतिद्वंद्वी टीम से एक दिल को छू लेने वाला उपहार भी मिला, जिसे उन्होंने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर साझा किया.

भारत ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. कोहली की पारी वाकई देखने लायक थी. आखिरकार, उन्होंने 190 से अधिक दिनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पचास से अधिक का स्कोर बनाया. हालांकि उन्होंने फॉर्म में आने में कुछ समय लिया, लेकिन उन्होंने अपने साथी सूर्यकुमार यादव के साथ शानदार खेल दिखाया. सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की आतिशी पारी खेली.

विराट कोहली ने 6 साल बाद की T20I में गेंदबाजी, जानें दिए कितने रन- VIDEO

40 रन से मैच जीतने के बाद कोहली को हॉन्ग कॉन्ग की टीम से एक खास तोहफा मिला, जिसे वह निश्चित रूप से संजो कर रखेंगे. विपक्ष ने उन्हें एक प्रेरक संदेश के साथ टीम जर्सी भेंट की, जिसमें लिखा था-

”विराट, एक पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद. हम आपके साथ खड़े हैं. आगे कई अविश्वसनीय दिन हैं. ताकत के साथ.

प्यार के साथ
टीम हॉन्ग कॉन्ग.”

हॉन्ग कॉन्ग की टीम के इस जेस्चर से विराट कोहली इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर हॉन्ग कॉन्ग टीम की जर्सी की तस्वीर शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘धन्यवाद हॉन्ग कॉन्ग क्रिकेट. यह जेस्चर वास्तव में विनम्र और बहुत प्यारा है.”

बता दें कि गत चैंपियन भारत बुधवार रात एशिया कप 2022 में सुपर फोर में जगह बनाने वाली ग्रुप ए की पहली टीम बन गई है. अंतिम सात ओवरों में सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ी पारी खेली. विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए. यह उनका 31वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक रहा.

पंड्या की जगह पंत क्यों? सूर्यकुमार यादव का जवाब सुन हंसी से गूंज उठा कमरा- VIDEO

192 रनों का बचाव करते हुए स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा ने 48 रन दिए. युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने सामूहिक रूप से 97 रन दिए और हॉन्ग कॉन्ग को अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 152 रन ही बनाने दिए.

Tags: Asia cup, Hong kong, Off The Field, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.