हाइलाइट्स

विराट कोहली ने 71वां इंटरनेशनल शतक जड़ा.
विराट कोहली ने रिकी पोंटिंक की बराबरी कर ली.
विराट और रिकी दोनों के 71 इंटरनेशनल शतक हैं.

नई दिल्ली. विराट कोहली ने अपने शतक के सूखे को आखिरकरा तोड़ दिया है. उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. भारत ने एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराया. इस मैच में विराट कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद122 रन बनाए. यह विराट का कुल मिलाकर 71वां शतक है, जिससे उन्होंने रिकी पोंटिंग के अंतरराष्ट्रीय शतकों की बराबरी की. वह अब सर्वकालिक सूची में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं. यह सबसे छोटे प्रारूप में कोहली का पहला शतक भी था. विराट कोहली के इस शतक पर यूं तो खेल जगत, बॉलीवुड, राजनीति से कई रिएक्शन आ रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक खास रिएक्शन वायरल हो रहा है.

इस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. स्टैंड इन कप्तान केएल राहुल ने 41 गेंदों में 62 रन की पारी खेली. विराट और राहुल ने ओपनिंग विकेट के लिए 76 गेंदों में 119 रनों की साझेदारी की. कोहली ने पारी के अंत में मैदान और गेंदबाजों के साथ खेलना शुरू कर दिया. विराट की बल्लेबाजी ने दिखाया कि वह फॉर्म में वापस लौट आए हैं. चोट से वापस आने के बाद से यह राहुल की भी पहली आत्मविश्वास से भरी पारी थी.

‘कोई नहीं है टक्कर में’: विराट कोहली ने लगाया रिकार्ड्स का अंबार

शतक पूरा होने के साथ ही दूसरे छोर पर खड़े ऋषभ पंत ने उन्हें बधाई दी. शतक पूरा होने के बाद विराट कोहली हंसने लगे और लगातार हंसते रहे. इस बीच एक स्पेशल पल कैमरे में कैद हो गया. जब विराट कोहली का अपने शतक का जश्न मना रहे थे, उस वक्त स्टैंड्स में खड़े एक बुजुर्ग का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यह बुजुर्ग विराट कोहली के शतक पर उन्हें झुककर सलाम कर रहा था. इस बुजुर्ग के रिएक्शन को देखकर फैन्स सोशल मीडिया पर इमोशनल हो रहे हैं और जमकर तारीफ कर रहे हैं.

पूर्व कप्तान ने जब स्पिनरों को खेलना शुरू किया तो वह पुराने कोहली थे. उन्होंने मैदान को पूरी तरह से भेद दिया. यहां तक ​​कि उन्होंने एक दुर्लभ स्वीप शॉट भी खेला. वह स्वीप शॉट मुजीब उर रहमान द्वारा फेंके गए छठे ओवर में आया. अगली गेंद पर वह सीधा छक्का लगाने के लिए ट्रैक पर गए. विराट कोहली का यादगार शतक के बीच भाग्यशाली रहे, क्योंकि उन्हें आठवें ओवर में मोहम्मद नबी की गेंद पर वह ड्रॉप हो गए थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, पंत पर खतरा

भारत 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन बनाकर खेल रहा था. विराट अपनी फॉर्म में लौट चुके थे और भारत बड़े स्कोर की तरफ दिख रहा था. आखिरी पांच ओवरों में बाउंड्री की बारिश हो रही थी, क्योंकि कोहली तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर क्रिस्प पुल शॉट के साथ अपने शतक तक पहुंच गए. शतक पूरा होते ही उन्होंने अपना हेलमेट उतार दिया. अपने साथी ऋषभ पंत को गले लगाया और अपने सेलिब्रेशन के रूप में अपने गले की चेन में पड़ी अंगूठी को चूमकर मुस्कुराए.

Tags: Asia cup, IND vs AFG, Virat Kohli, Virat Kohli Record



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.