हाइलाइट्स

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 59 रन की पारी खेली
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट पर नाबाद 98 रन जोड़े
गौतम गंभीर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने अपने दूसरे और आखिरी लीग मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर अगले दौर में शान से प्रवेश किया. हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने अर्धशतकीय पारी खेली. विराट के बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय बाद फिफ्टी निकली. लोगों को कहना है कि कोहली ने लय हासिल कर ली है. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का कहना है कि विराट या किसी अन्य बल्लेबाज को हॉन्गकॉन्ग जैसी टीम के खिलाफ जज नहीं किया जा सकता.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘ संभवत: यह सही विपक्षी टीम नहीं है, जिसके खिलाफ हम विराट या किसी अन्य बल्लेबाज की बल्लेबाजी को जज कर सकें. हालांकि यह रन अहम थे. बीच में रन आसानी से नहीं बनते हैं. इसके लिए कोशिश करनी होती है. भले ही विपक्षी टीम कोई भी क्यों ना हो. आप अभी ये जज नहीं कर सकते कि क्या वह लय में थे या नहीं. मुझे उम्मीद है कि आगे आने वाले मैचों में वह बेहतरीन लय में नजर आएंगे, हॉन्गकॉन्ग की गेंदबाजी अटैक मजबूत नहीं था.’

यह भी पढ़ें:सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलने के बाद भरी हुंकार, बोले- मैं किसी भी स्थान पर खेलने को हूं तैयार

VIDEO: पाकिस्तान के दिग्गज ने रोहित पर साधा निशाना, कहा- क्या आपको हॉन्गकॉन्ग से हारने का था डर

विराट और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रन जोड़े
सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर नाबाद 68 रन की पारी खेली जबकि विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 59 रन का योगदान दिया. दोनों बल्लेबाजों ने 42 गेंदों पर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रन की साझेदारी की. कोहली ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 31वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा के सर्वाधिक अर्धशतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 31 अर्धशतक लगाए हैं.

ब्रेक के बाद पहले ही मैच में रन बनाना आसान नहीं’
गंभीर ने कहा, ‘ विराट कोहली को इस पारी की सख्त जरूरत थी, क्योंकि वह लंबे समय के बाद आ रहे हैं. किसी भी खिलाड़ी के लिए ब्रेक के बाद पहले ही मैच में रन बनाना आसान नहीं होता है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में तेज गेंदबाजो को मदद मिल रही थी लेकिन अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ विराट बेहतर लय में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.’ हॉन्गकॉग के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद विराट का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा. ऐसे में टीम इंडिया उनसे आगे के मैचों में बड़ी पारी की उम्मीद कर सकती है.

Tags: Asia cup, Gautam gambhir, India cricket team, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.