हाइलाइट्स

विराट कोहली ने एशिया कप में इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक जड़ा
बाबर की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम एशिया कप खिताब जीत के करीब है
सनथ जयसूर्या और उनके बेटे का पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली हैं

नई दिल्ली. श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) में से अपने पसंदीदा खिलाड़ी का नाम बताया है. बाएं हाथ के ओपनर जयर्सूया ने बाबर आजम पर विराट कोहली को तरजीह दी है. जयसूर्या का कहना है कि उनका और उनके बेटे का फेवरेट प्लेयर विराट कोहली हैं. बाबर आजम और विराट कोहली में कौन बेहतर है? इसको लेकर लंबे समय से बहस जारी है. कई दिग्गजों ने अपनी व्यक्तिगत राय दी है.

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम एशिया के फाइनल में पहुंची है, जहां उसका सामना रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका से होगा. श्रीलंका की टीम 5 बार एशिया की चैंपियन बन चुकी है जबकि पाकिस्तान की टीम तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. दासुन शनाका की अगुआई वाली श्रीलंका की टीम ने सुपर फोर में लगातार चार मुकाबले जीतकर फाइनल खेलने उतरेगी वहीं पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से सुपर फोर में मिली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:एरॉन फिंच के विदाई ODI से डेविड वॉर्नर क्यों हो गए OUT? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताई वजह

एशिया कप फाइनल से पहले ‘गुरु’ वसीम अकरम की शरण में पहुंचा श्रीलंकाई पेसर, VIDEO वायरल

विराट और बाबर फैब फोर में शामिल
सनथ जयसूर्या ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, ‘ मैं विराट कोहली को पसंद करता हूं. वह मेरे और मेरे बेटे के पसंदीदा खिलाड़ी हैं.’ मौजूदा एशिया कप में भले बाबर बल्ले से अभी तक बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हों, लेकिन उन्होंने बतौर कप्तान टीम को अच्छी तरह से लीड किया है. बाबर आजम और विराट कोहली की गिनती मॉडर्न क्रिकेट दिग्गजों में की जाती है. मौजूदा समय के फैब फोर में विराट कोहली, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन का नाम शामिल है.

लय में लौटे विराट कोहली
विराट कोहली ने हाल में अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक पूरा किया. कोहली ने इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के 71 शतक की भी बराबरी की. अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतकों के मामले में कोहली से सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे हैं, जिनके नाम शतकों की सेंचुरी है. विराट अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे.

Tags: Babar Azam, Hindi Cricket News, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.