नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं. कपिल देव भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर्स पर अक्सर अपनी बेबाक राय देते हैं. वे न सिर्फ उनकी तारीफ करते हैं बल्कि आलोचना करने में भी पीछे नहीं हटते. अब उन्होंने वर्तमान में टी-20 क्रिकेट में भारत के विकेट कीपर्स को लेकर अपनी बात सामने रखी. भारत को कुछ ही महीनों में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है.

वर्तमान में भारतीय टीम के पास टी-20 मैचों के लिए कई विकेटकीपर के विकल्प मौजूद हैं. इनमें ऋषभ पंत, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी शामिल है. ये सभी खिलाड़ी किसी दिन टीम को अकेले जिताने का दम रखते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम में विश्व कप के लिए इनमें से किन खिलाड़ियों को जगह मिलती है. इस बारे में बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि इन खिलाड़ियों में से वो एक प्लेयर से खासतौर पर नाखुश हैं. वो खिलाड़ी है संजू सैमसन. कपिल के मुताबिक संजू सैमसन जितने प्रतिभाशाली हैं उस हिसाब से वो प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

यह भी पढ़ें : कपिल देव की अर्जुन तेंदुलकर को सलाह- अगर आप 50% भी अपने पिता जैसे बन जाते हैं

अनकट के साथ इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो, अगर मुझे इन तीन (कार्तिक, ईशान, सैमसन) में से एक विकेटकीपर चुनना हो तो मैं कहूंगा कि ये तीनों एक ही लेवल पर हैं. मैं नहीं कह सकता इनमें ज्यादा अंतर है, पर बैटिंग के मामले में तीनों एक दूसरे से बेहतर हैं, किसी खास दिन ये तीनों अकेले टीम को जिता सकते हैं. मैं संजू सैमसन से बहुत निराश हूं. वह बहुत प्रतिभाशाली हैं. वे एक-दो मैचों में स्कोर करते हैं फिर फेल हो जाते हैं. कोई कंसिस्टेंसी नहीं है.’

आपको बता दें सैमसंग ने भारत के लिए अभी तक 13 टी-20 मैच खेले हैं और कुल 174 रन बनाए हैं जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है. आईपीएल 2022 में संजू राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. उनकी टीम आईपीएल के फाइनल तक में पहुंचने में कामयाब रही थी जहां गुजरात टाइटंस ने उन्हें हराया था. संजू को अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है.

Tags: Icc T20 world cup, Ind vs sa, Kapil dev, Sanju Samson

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.