Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को नागपुर में खेला गया. बारिश की वजह से इस मुकाबले को 8-8 ओवरों का कर दिया गया था. रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में कप्तान रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर भारतीय कप्तान एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. आइए जानते हैं क्या है ये उपलब्धि. 

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए बेहतरीन पारी खेली. रोहित शर्मा 20 गेंदों का सामना करते हुए 230 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 46 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से चार चौके और चार छक्के निकले. रोहित शर्मा के बेहतरीन पारी की वजह से उनको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. रोहित शर्मा के नाम का ऐलान जैसे ही मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के लिए हुआ, वैसे ही शर्मा ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दो गेंद में ही इंडिया को जिताने वाले कार्तिक ने खोला बड़ा राज, जानें क्या है आगे की प्लानिंग

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने बतौर भारतीय कप्तान टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार मैच ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित शर्मा बतौर भारतीय कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 5 बार मैन ऑफ द मैच पुरस्कार अपने नाम किया. इसके अलावा बतौर भारतीय कप्तान केएल राहुल, विराट कोहली और एमएस धोनी 4 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीते हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: हरभजन ने धोनी की कप्तानी पर कही बड़ी बात, जानिए विश्व विजेता बनने की पूरी कहानी

रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 176 छक्के दर्ज हो गए हैं. रोहित शर्मा ने इस मामले में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ा है. टी20 इंटरनेशनल में मार्टिन गप्टिल के नाम 172 छक्के दर्ज हैं. तीसरे नंबर पर कैरेबियन बल्लेबाज क्रिस गेल हैं. टी20 इंटरनेशनल में क्रिस गेल के नाम 124 छक्के दर्ज हैं. ऐसे में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने दो रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता हासिल की. 






संबंधित लेख

First Published : 24 Sep 2022, 08:54:09 PM




For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.