मोहाली. एशिया कप के ‘सुपर 4’ चरण में पाकिस्तान के खिलाफ एक हाई-वोल्टेज मैच के दौरान अहम कैच छोड़ने के बाद भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. इस ऑन-फील्ड गलती के लिए उन्हें नाराज भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ा. अब उस घटना को गुजरे एक सप्ताह से भी अधिक का समय हो गया है और टीम इंडिया भी आगे बढ़ चुकी है, जहां उसका सारा ध्यान 20 सितंबर से मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज पर है. लेकिन युवा तेज गेंदबाज एक बार फिर चर्चा में हैं.

कैच छोड़ने की वजह से आलोचनाओं में घिरे 22 वर्षीय गेंदबाज को प्रबंधन और टीम के साथियों ने अपना पूरा समर्थन दिया. यहां तक ​​​​कि अर्शदीप ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में अपना स्थान भी सुरक्षित कर लिया. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा कैच छूटने पर काफी गुस्सा हो गए थे, लेकिन वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने अर्शदीप को अपना समर्थन दिया. मैच के बाद प्रेस से बातचीत में न्होंने कहा कि दबाव में गलतियां करना सामान्य था.

‘कुछ भाग्य भी टीम के साथ होना चाहिए’ : रोहित शर्मा ने बताया क्या होगी इंडिया की बल्लेबाजी रणनीति

एक बार फिर, रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले रविवार को मीडिया के साथ बात करते हुए अर्शदीप की पीठ थपथपाई. भारतीय कप्तान ने तेज गेंदबाज को एक स्मार्ट गेंदबाज करार दिया और अत्यधिक दबाव में यॉर्कर के इस्तेमाल को लेकर उसकी तारीफ की. रोहित ने कहा, ‘अर्शदीप ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह काफी प्रभावशाली था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने पहले साल में जिस तरह से उन्होंने यॉर्कर को अत्यधिक दबाव में मैदान पर उतारा, वह आसान नहीं है. वह बहुत स्मार्ट लड़का है और चीजों को सरल रखता है. हमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत थी, और उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और फिर वह यहां (भारत की टीम में) आया और अच्छा किया.’

उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा अपने आक्रमण में अलग-अलग किस्में चाहते थे और अब वह हमारे पास है. रोहित ने आगे कहा कि उनकी टीम आक्रामक बल्लेबाजी करना जारी रखेगी क्योंकि इसी वजह से टीम को कुछ देशों के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में जीत मिली है. उन्होंने कहा कि अगर मैच में कोई विशेष हालात पैदा नहीं होते, तो टीम इसी योजना के साथ आगे बढ़ेगी और सभी इसमें सहमत हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Rohit sharma, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.