नई दिल्ली. टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपने आखिरी असाइनमेंट में जीत के साथ शुरुआत की है. भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार (28 सितंबर) को दक्षिण अफ्रीका को 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में एक हैरानी का पल तब देखने को मिला, जब एक फैन बीच मैदान में आ पहुंचा. यह फैन मैदान पर भागते हुए आया और रोहित शर्मा के पैरों में गिर गया.

जब भारतीय टीम मैच की पहली पारी में गेंद से कहर बरपा रही थी, उस वक्त एक प्रशंसक ने सुरक्षा घेरे का उल्लंघन किया और रोहित की ओर दौड़ पड़ा. कप्तान रोहित शर्मा के पास पहुंच कर इस फैन ने घुटने टेके और उनके पैर छुए. सोशल मीडिया पर इस फैन की तस्वीरें वायरल हो रही है.

केएल राहुल ने रचा इतिहास, 11 देशों के खिलाफ पचासा जड़ने वाले पहले भारतीय बने

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब रोहित शर्मा का कोई प्रशंसक हाथ मिलाने या पैर छूने के लिए पिच पर दौड़ लगा रहा हो. क्रिकेट के दीवाने देश में रहने वाले ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी इसके आदी हो गए हैं. सचिन, धोनी, विराट और रोहित के साथ अक्सर इस तरह के वाकये मैदान पर देखने को मिलते रहते हैं.

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर सपाट पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पेसर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के बिना नई गेंद को साझा करने की जिम्मेदारी युवा अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर के बीच थी. दोनों ने तेज गति से गेंद को दोनों दिशाओं में घुमाया. कुछ ही ओवरों में दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 9 रन के साथ खेल रही थी.

ग्रीनफील्ड स्टेडियम के रनों से भरे होने की उम्मीद थी, लेकिन स्विंग गेंदबाजी के सर्वोच्च प्रदर्शन ने प्रोटियाज बल्लेबाजों को जीरो वापस भेजा. केशव महाराज और वेन पार्नेल ने दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को 100 से ऊपर पहुंचाया, लेकिन स्टार खिलाड़ियों से भरी भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ कुल 107 रनों का बचाव करना शुरू से मुश्किल होने वाला था.

टीम इंडिया का डेथ ओवर स्पेशलिस्ट नई गेंद से कहर बरपाने को तैयार, कोच की एक सलाह से गेंदबाजी हुई और धारदार

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, पार्नेल और एनरिक नॉर्किया की तेज गति से प्रभावित हुए. रोहित जल्दी ही पवेलियन लौट आए और इसके तुरंत बाद सुपरस्टार विराट कोहली ने केएल राहुल का साथ दिया. जब ऐसा लगा कि दक्षिण अफ्रीका अपनी पकड़ बना रहा है तो भारत के नंबर 4 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने स्टाइल में खेल दिखाया. राहुल ने सूर्यकुमार यादव का साथ निभाया.

सूर्यकुमार ने 151.51 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया, जबकि राहुल ने स्पिनर तबरेज शम्सी की गेंद पर छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया. भारत ने 20 गेंद शेष रहते 8 विकेट से मैच जीत लिया. सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 2 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.