नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में हुए पहले टी20 में ईशान किशन ने 76 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि, उनकी यह पारी भी टीम इंडिया की हार नहीं टाल पाई. इसके बाद उनके टीम इंडिया की पहली पसंद के ओपनर की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने इस पर बड़ा सटीक जवाब दिया. किशन ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की जगह खुद को फर्स्ट चॉइस ओपनर के रूप में देखना और उसके बारे में सोचना हास्यास्पद होगा.

ईशान ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “रोहित-राहुल वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं. वो जब टीम में होंगे, तो मैं अपने लिए जगह नहीं मांगूंगा. मेरा काम अभ्यास सत्र में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करना है. जब भी मुझे मौका मिलेगा, तो मुझे खुद को साबित करने के साथ टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इसलिए मेरा पूरा फोकस मेरे खेल है. मैं इस बात पर ध्यान दे रहा हूं कि मुझे क्या करना है?”

‘रोहित-राहुल को टीम से ड्रॉप होने के लिए नहीं बोल सकता’
इस भारतीय ओपनर ने आगे कहा, “उन्होंने (रोहित और राहुल) ने हमारे देश के लिए इतने रन बनाए हैं, मैं उनसे यह नहीं कह सकता कि वो खुद को टीम से ड्रॉप कर दें और मुझे पहली पसंद के ओपनर के तौर पर खेलने का मौका दें. मुझे अपना काम करते रहना है, यह चयनकर्ताओं और कोच पर निर्भर करता है कि वो क्या सोचते हैं? मेरा काम है कि मौका मिलने पर बेहतर प्रदर्शन करना.

ईशान शुरुआती ओवर में जूझते नजर आए
ईशान के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 76 रन की पारी खेलना आसान नहीं रहा. शुरुआती कुछ ओवर में गेंद सीम हो रही थी और स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी मदद मिल रही थी. ऐसे में ईशान को भी रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनकी पहली तीन बाउंड्री बल्ले का किनारा लगने से आई.

आवेश खान को अफ्रीकी बल्लेबाज का बल्ला तोड़ना पड़ा भारी, टीम इंडिया को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

‘विश्वास ने मेरे करियर को बदल डाला…’ दिल्ली T20 में जीत के हीरो रहे डेविड मिलर ने भरी हुंकार

ईशान ने 76 रन की पारी खेली
पहले पांच ओवर में ईशान कम से कम पांच बार बीट हुए. कई बार पिच से मिली गेंदबाजों के कारण तो कई मौकों पर रन न बनाने की झुंझलाइट उन पर हावी हुई और शॉट खेलने के चक्कर में वो बीट हो गए. हालांकि, 9वें ओवर में उन्होंने ड्वेन प्रिटोरियस के खिलाफ दो चौके जड़े और यहीं से उनका खेल पलट गया और 13वें ओवर में ईशान पूरे रंग में नजर आए. उन्होंने केशव महाराज के इस ओवर की पहली चार गेंदों पर 2 छक्के और इतेने ही चौके जड़े. ईशान ने आउट होने से पहले 48 गेंद में 76 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए.

Tags: India vs South Africa, Ishan kishan, KL Rahul, Rohit sharma

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.