हाइलाइट्स

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 बुधवार को
भुवी और चहल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 85-85 विकेट ले चुके हैं
भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हैं

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच बुधवार (28 सितंबर) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं. चहल के पास हमवतन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है, जो इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और निर्णायक टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने बतौर भारतीय टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया था. लेकिन उसी मैच में चहल ने भी एक विकेट लेकर भुवी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. भुवी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन ग्रीन को आउट कर टी20 इंटरनेशनल करियर का 85वां विकेट हासिल किया था जबकि चहल ने स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजकर भुवी की बराबरी की थी. इस समय टीम इंडिया की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट झटकने के माले में दोनों गेंदबाज ज्वाइंट रूप से टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ें:‘कोहली की लय और रनों की भूख वापस आ गई है’ : जानें किसने विराट को बताया चैम्पियन बल्लेबाज

मोबाइल शॉप में किया काम, टीम इंडिया का नेट बॉलर बनकर बदली किस्मत, पाकिस्तान को टी20 विश्व कप दिलाना सपना

भुवी और चहल के नाम टी20 में एक समान 85-85 विकेट दर्ज हैं
भुवनेश्वर कुमार ने यह उपलब्धि 79 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हासिल की है वहीं चहल 85 विकेट हासिल करने के लिए 69 मैचों का सहारा लेना पड़ा. इस लिस्ट में टीम इंडिया के अनुभवी पेसर जसप्रीत बुमराह 70 विकेट के साथ तीसरे जबकि आर अश्विन 66 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं. हार्दिक पंड्या 54 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर कायम हैं. अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार ने हाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए रिपोर्ट किया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद.

Tags: Bhuvneshwar kumar, India vs South Africa, Yuzvendra Chahal

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.