नई दिल्ली. दिनेश कार्तिक की लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. 12 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच कटक में खेला जाएगा. इस बीच दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर मुझमें किसी के दिमाग को पढ़ने की क्षमता होती तो मैं निश्चित ही एमएस धोनी के दिमाग को पढ़ना चाहूंगा.

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें दिनेश कार्तिक अपनी पसंद के बारे में सवालों का जवाब दे रहे हैं. इस दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि वह टीम के साथ डिनर करना पसंद करेंगे या मूवी देखना. कार्तिक के ने कहा, ‘टीम के साथ डिनर करना पसंद करूंगा.’ जब उनसे यह पूछा गया कि आप चाय या कॉफी में क्या पसंद करेंगे? तो उन्होंने चाय का नाम लिया.

जब कार्तिक से डांस से संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा यह काफी मुश्किल है. कार्तिक ने आगे कहा कि वह बीच की अपेक्षा पर्वतीय इलाकों में जाना पसंद करेंगे. क्योंकि उन्हें ऐसी जगहों पर शांति मिलती है. इस दौरान उन्होंने यह कहा कि वह रोजर फेडरर के साथ लंच करना पसंद करेंगे. फेडरर को उन्होंने अपना पसंदीदा टेनिस खिलाड़ी भी बताया.

‘धोनी के दिमाग को पढ़ता’

दिनेश कार्तिक से जब पूछा गया कि अगर उनके पास दिमाग पढ़ने की क्षमता होती तो वह किसका दिमाग पढ़ते? इस सवाल के जवाब में कार्तिक ने कहा, ‘अगर मुझ में किसी के दिमाग को पढ़ने की क्षमता होती तो मैं निश्चित ही एमएस धोनी के दिमाग को पढ़ता.’ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपने शातिर दिमाग और शानदार रणनीति के लिए जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें

2024 तक भारत में होंगे 90 करोड़ इंटरनेट यूजर, IPL नीलामी में डिजिटल राइट्स से बरसेगा पैसा

उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं? जानिए पूर्व चयनकर्ता की क्या है राय

IPL में निभाई फिनिशर की भूमिका

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कमाल की बल्लेबाजी की. इस सीजन में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आरसीबी को कई मैच जिताए. कार्तिक ने 15वें सीजन में 16 मैचों में 330 रन बनाए जिनमें 1 अर्धशतक भी शामिल है. इस सत्र में उनका बेस्ट स्कोर 66 रन नाबाद रहा.

Tags: Dinesh karthik, Ind vs sa, Ms dhoni, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.