Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 24 Sep 2022, 02:55:17 PM

ind vs aus 2nd t20 match t20 world cup update

ind vs aus 2nd t20 match t20 world cup update (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsAUS 2022 : ऑस्ट्रेलिया के साथ कल दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी. पहले मैच की बात करें तो कहने को तो भारत ने 200 से ऊपर का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था. लेकिन जिस तरीके से भारतीय गेंदबाजों ने आसानी से चेस होने दिया है उससे लगता है कि भारत की स्थिति बहुत ज्यादा ही खराब है. एक और हार यह बताती है कि अभी बहुत ज्यादा सुधार की गुंजाइश बनी हुई है. ऐसे में अगर इन गलतियों को अगर नहीं सुधारा गया तो विश्व कप भी हाथ से चला जाएगा. कल के मैच में भुवनेश्वर कुमार नहीं खेले थे. जिससे कहीं ना कहीं इस खिलाड़ी के भविष्य पर सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं.

आज बात करते हैं भुवनेश्वर कुमार की. कि आखिर क्यों भुवनेश्वर कुमार जैसा तेज गेंदबाज 19 वें ओवर में इतने ज्यादा रन लुटाए जा रहा है. आप जानते हैं कि भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों में सबसे अच्छे गेंदबाज हैं. अपनी स्विंग के जरिए और नकल गेंद के जरिए सामने वाले बल्लेबाज की नाक में दम कर के रख देते हैं. लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में हम देख रहे हैं कि शुरुआत में भुवनेश्वर कुमार अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन जैसे-जैसे मैच आखरी ओवर में जाता है भुवनेश्वर कुमार कहीं ना कहीं लय खो देते हैं. कल के मुकाबले की बात करें तो कल भी 19 ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 16 रन लुटा दिए जिसका नतीजा ये हुआ कि 208 रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम मुकाबला हार गई.

कल के मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिक्कत खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया से मात मिली है और यह तीनों मुकाबले अगर आप देखेंगे तो उसमें आपको पता चलेगा कि आखिरी ओवर में रन देने की वजह से ही हम यह मैच हारे हैं. भुवनेश्वर कुमार को जल्दी ही यह देखना होगा कि कहां गलती हो रही है क्योंकि अगर इसी तरीके से रन चलते गए तो सीरीज के साथ-साथ विश्वकप भी हमारे हाथ से निकल जाएगा.






संबंधित लेख

First Published : 24 Sep 2022, 02:55:17 PM




For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.