हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर है.
इस दौरे पर तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे.
टीम के कप्तान तेंबा बवूमा ने सीरीज के पहले मीडिया से बात की.

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम इस वक्त भारत के दौरे पर है. यहां टीम को पहले तीन टी20 और फिर इतने ही मुकाबलों की वनडे सीरीज में खेलना है. भारत दौरे पर आने से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा को घरेलू टी20 लीग में किसी भी टीम की तरफ से नहीं खरीदा गया. नीलामी में निराशा के सवाल पर उन्होंने साफ किया वो निजी मामला है इसका असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा.

बवूमा ने कहा, “मेरा पूरा ध्यान सिर्फ अपनी टीम के उपर है. मेरे पास कप्तान की जिम्मेदारी है, जिसे मुझे निभाना है. मुझे टीम का नेतृत्व करना है और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है. मेरा पूरा ध्यान इस वक्त विश्व कप पर है और यह तय करना कि इस बड़े टूर्नामेंट में जाने से पहले हम अच्छी स्थिति में रहें. बाकी की जो भी चीजें मैं उनके उपर ध्यान ही नहीं देना चाहता जिससे की मेरी एनर्जी कम खर्च हो. इस वक्त मैं अपनी टीम के जो सबसे बेहतर हो वो देना चाहता हूं.”

आगे उन्होंने कहा, “मैं यहां इस बात को तय करने के लिए हूं कि विश्व कप में जाने वाली टीम सबसे अच्छी स्थिति में हो और इसके लिए पूरी कोशिश करूंगा. जितनी भी बाहर की बेकार ध्यान भटकाने वाली चीजें हैं, उन सभी से मैं निजी तौर पर डील कर लूंगा लेकिन यहां टीम के अंदर जब तक मेरी मौजूदगी है और यह टीशर्ट पहनी है, इस टीम को अपनी सेवा देता रहूंगा और इसका नेतृत्व करूंगा.”

“यह विश्व कप से पहले खेली जाने वाली हमारी आखिरी सीरीज है. हमारी टीम में जो भी खाली जगह है उसे हम यहां भरने की कोशिश करेंगे. हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने काफी क्रिकेट खेली है तो हम उनकी उसी चीज का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. वहीं हमारे पास ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनको ज्यादा क्रिकेट खेलने की जरूरत है तो उनके लिए भी मौके बनाने की कोशिश कर रहे हैं.”

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.