हाइलाइट्स

संदीप लामिछाने की बढ़ी मुसीबतें
पुलिस लेगी इंटरपोल का सहारा
रेप के आरोप में फंसे हैं लामिछाने

नई दिल्ली. पड़ोसी देश नेपाल के युवा कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) की मुसीबतें दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं. रेप के आरोप में फंसे 22 वर्षीय खिलाड़ी का पता लगाने के लिए नेपाल पुलिस ने इंटरपोल का सहारा लिया है. नेपाल की एक अदालत ने जारी माह के शुरूआती दिनों में एक 17 वर्षीय लड़की द्वारा रेप का आरोप लगाए जाने के बाद लामिछाने के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. पीड़ित नाबालिक बालिका ने आरोप लगाया था कि नेपाली कैप्टन ने काठमांडू स्थित एक होटल में उसका रेप किया है.

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता टेक प्रसाद राय ने एएफपी को बताया कि इंटरपोल ने बीते रविवार को उनके खिलाफ एक ‘डिफ्यूजन’ नोटिस जारी किया है, और सदस्य देशों से उसका पता लगाने में सहयोग करने को कहा है. प्रवक्ता ने उम्मीद जताई है कि इससे हमें उसे गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें- VIDEO: ऋषभ पंत को साथी खिलाड़ियों से नहीं मिल रहा है प्यार! वायरल हुआ वीडियो

लामिछाने ने बीते रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से बताया था कि वह जल्द ही घर वापसी करेंगे और लगाए गए आरोप से लड़ेंगे. हालांकि वह कहां हैं इसका खुलासा नहीं किया था. सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार वह अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति के कारण ‘इसोलेशन’ में थे. उनका कहना है कि गिरफ्तारी की वारंट उन्हें मानसिक रूप से परेशान कर दिया था.’

बता दें युवा खिलाड़ी आईपीएल में खेलने वाला एकमात्र नेपाली क्रिकेटर है. उन्होंने साल 2018 आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए डेब्यू करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी थी. लामिछाने के लगातार उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए हाल ही में उन्हें नेपाल क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था.

Tags: Interpol, Nepal, Police

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.