New Delhi:  

कभी कभी ऐसा होता होगा कि जब आप परफ्यूम लगाते होंगे तब उसका असर ज्यादा  देर तक रहता होगा. कुछ का असर लगते ही 5 मिनट के अंदर गायब हो जाता है कुछ का असर लगाने के बाद दीखता ही नहीं. कभी कभी परफ्यूम लगाने के सही तरीकों से भी लोग अनजान रहते हैं. परफ्यूम लगने का सही तरीका पता हो तो परफ्यूम की खुशबू लास्ट लॉन्ग रहती है. ख़ास कर ऐसा रिलेशनशिप में भी होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ होते हो तो. इसलिए ख़ास कर पार्टनर के साथ जब भी बाहर जाएं परफ्यूम लगाने का सही तरीका जानना पता होना जरूरी है. तो चलिए जानते हैं क्या है परफ्यूम लगाने का सही तरीका. 

यह भी पढ़ें- अब शाम का नाश्ता नहीं रहेगा फीका, बनाएं ज़ायकेदार मूंग दाल सैंडविच

शरीर के इन खास हिस्सों पर लगाएं परफ्यूम

आपकी बॉडी में कुछ ऐसे पल्स प्वाइंट (Pulse Point) मौजूद हैं जहां से शरीर के दूसरे हिस्सों के मुकाबले ज्यादा गर्मी निकलती. ऐसे में समझ जाएं कि इन बॉडी पार्ट्स पर आप जो भी परफ्यूम लगाएंगे, उसका असर लंबे वक्त तक चलेगा. 

1. कलाई

इस जगह पर परफ्यूम लगाने से खूशबू लंबे वक्त तक बॉडी में रहती है.  कलाई (Wrist) पर स्प्रे करने के बाद इसे सूखने दें. ध्या रहे कि इस जगह पर स्प्रे करने  कलाई को मॉइस्टराइज़ करलें ताकि ड्राइनेस न हो. 

2. कोहनी 

शरीर के इस हिस्से पर परफ्यूम को हल्का स्प्रेस करें और थोड़ा रगड़ ले. इससे आप  आस पास के लोगों को भी खुसबू का एहसास होगा.

3. गर्दन

गर्दन पर परफ्यूम लगाने की ट्रिक बरसों पुरानी है.  गर्दन पर स्प्रे करने से आपके पास खड़े इंसान को भी खुशबू का एहसास का होता है. साथ ही जब भी आप किसी से गले मिलेंगे तो फ्रेश फील होता है. 

यह भी पढ़ें- नवरात्रि के दिन इन रंगों के कपड़े पहन कर करें पूजा, जल्द प्रसन्न होंगी मां दुर्गा

4. चेस्ट

शरीर के इस हिस्से पर पहले तो मॉइस्चराइजर लगाएं और फिर इसके बाद यहां पर अपना फेवरेट परफ्यूम स्प्रे करें.
 
कपड़ों पर लगाए परफ्यूम

शरीर के तमाम हिस्सों पर परफ्यूम लगाने के दौरान ये बात बिलकुल न भूल जाएं कि आपको अपने कपड़ो पर भी परफ्यूम  ताकि बॉडी में लगाया गया परफूम कपड़ों के  साथ भी मिले. 

 





संबंधित लेख

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.