हाइलाइट्स

बुमराह चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर
शमी या सिराज को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) खत्म हो चुकी है. अंतिम मैच में मेहमान टीम को जीत मिली. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय टीम सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही. वर्ल्ड कप के लिए टीम कल यानी 6 अक्टूबर को रवाना होगी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह अब तक किसी खिलाड़ी को टीम के साथ नहीं जोड़ा गया है. कप्तान रोहित ने इसका खुलासा किया है कि कब बुमराह की जगह किसी अन्य को मौका देने के बारे में फैसला किया जाएगा. वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. भारत को पहले मैच में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ना है.

साउथ अफ्रीका सीरीज खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, ‘एक बार ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद हम इस पर फैसला लेंगे. टीम में 7 से 8 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्हें वहां खेलने का अनुभव है. कुछ वॉर्मअप मैच खेलने के बाद चीजें साफ हो जाएंगी.’ 15 अक्टूबर तक भारतीय टीम को बुमराह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने के लिए आईसीसी की अनुमति नहीं चाहिए होगी. इस कारण टीम अभी इंतजार कर रही है.

सभी ने लुटाए हैं रन
जसप्रीत बुमराह के अलावा टी20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो बतौर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. हर्षल पटेल और अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका मिला. दोनों गेंदबाज काफी महंगे रहे और 10 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भुवनेश्वर ने 13 की इकोनॉमी से रन लुटाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके थे.

टीम इंडिया कैसे दूर करेगी 5 बड़ी कमी, साउथ अफ्रीका ने खोली पोल, वर्ल्ड कप सिर्फ 11 दिन दूर

स्पिनर्स की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया था. वे 3 मैच में 2 ही विकेट ले सके थे. इकोनॉमी 6 से ऊपर की थी. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका मिला. वे 3 मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके.

Tags: Australia, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.