हाइलाइट्स

बाबर आजम ने आईपीएल से जुड़े सवाल पर साधी चुप्पी
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी कप्तान की बोलती बंद हुई

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम ने जहां सबको चौंकाते हुए पहले सेमीफाइनल और फिर फाइनल में जगह पक्की की तो इंग्लैंड ने भी सेमीफाइनल में चैम्पियन जैसा खेल दिखाया और भारत को 10 विकेट से हराया. फाइनल से पहले बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने बाबर से ऐसा सवाल पूछा कि कुछ देर के लिए तो पाकिस्तान के कप्तान ने चुप्पी साध ली और मीडिया मैनेजर की तरफ देखने लगे. इसके बाद मैनेजर ने पत्रकार से टी20 विश्व कप से जुड़ा सवाल पूछने को कहा और बाबर ने आईपीएल से जुड़े सवाल का जवाब ही नहीं दिया.

टी20 विश्व कप के फाइनल से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो एक पत्रकार ने उनसे आईपीएल को लेकर सवाल कर लिया. पत्रकार ने पूछा, ‘आईपीएल में खेलने से फायदे की बात करें तो क्या ये ऐसी चीज है जो आपको और आपकी टीम को मदद करती. और क्या ये ऐसी चीज है जिसकी आपको भविष्य में उम्मीद है? इस सवाल को सुनने के बाद बाबर ने कुछ देर के लिए चुप्पी साध ली. उन्हें समझ नहीं आया कि क्या जवाब दें.

उन्होंने पास में ही बैठे टीम के मीडिया मैनेजर की तरफ देखा. इसके बाद टीम मैनेजर ने इस सवाल का जवाब न देते हुए कहा कि फिलहाल, हम टी20 विश्व कप के फाइनल से जुड़े सवालों पर ही बात कर रहे हैं.


रायुडू और रोहित के साथी ने बरपाया बल्ले से कहर, 22 चौके और 11 छक्के ठोक बनाए 288 रन

PAK vs ENG: बाबर आजम ने भरी हुंकार, पाकिस्तान के 4 खिलाड़ियों के दम पर इतिहास दोहराने को तैयार

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था. तब कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया था. सोहेल तनवीर, शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी अलग-अलग फ्रेंचाइजी की तरफ से खेले थे. लेकिन इसके बाद से पाकिस्तान के खिलाड़ी कभी भी आईपीएल में नहीं खेल सके. दोनों देशों के बीच तल्ख होते रिश्तों के कारण फिर पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल पाए. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज भी 9 साल से नहीं हुई है. भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे से टक्कर होती है. इस टी20 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, जिसे भारत ने आखिरी गेंद पर जीता था.

Tags: Babar Azam, IPL, Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.