कराची. शोएब अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए आधिकारिक तौर पर 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भारी आलोचना की है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज टीम चयन से निराश थे. उन्होंने कहा कि पीसीबी मिडिल ऑर्डर में आ रही परेशानियों को दूर करने में नाकाम रहा, जिसकी झलक हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में बिल्कुल साफ नजर आई थी.

मिडिल ऑर्डर की चिंताओं के अलावा, ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ ने एशिया कप की हार के बाद बाबर आजम की बल्लेबाजी और कप्तानी के तरीकों पर भी सवाल उठाया है. भले ही ‘मेन इन ग्रीन’ ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और बाबर की अगुवाई में एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई हो, लेकिन अहम मैचों में उनकी कप्तानी की रणनीति सवालों के घेरे में आ गई.

टी20 वर्ल्ड कप: शोएब मलिक को पाकिस्तान टीम से बाहर करना शाहिद अफरीदी को नहीं आया रास

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए हैरानी जाहिर की और कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कप्तान को इस फॉर्मेट में काम के लिए चुना गया है. वह शरीर के करीब खेलने की कोशिश करने के बजाय अपने फॉर्म को फिर से पाने के लिए क्लासिक ड्राइव की तलाश कर रहे हैं. वह सिर्फ क्लासिक दिखना चाहते हैं. फॉर्म खोजने का यह कौन-सा तरीका है?’

एशिया कप से पहले फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने प्रशंसकों को इस बार निराश किया. उन्होंने एशिया कप में कुल 6 मैच खेले और 11.33 की औसत से सिर्फ 68 रन ही बना सके. इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान का स्ट्राइक रेट 107.93 रहा, जबकि एशिया कप में एक बार वे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे. टूर्नामेंट में बाबर आजम का सर्वाधिक निजी स्कोर 30 रन रहा.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Pakistan, Shoaib Akhtar

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.