हाइलाइट्स

LLC (एलिमिनेटर) में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया.
फाइनल में इंडिया कैपिटल्स से होगी भीलवाड़ा किंग्स की भिड़ंत.
फाइनल मुकाबला 5 अक्टूबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडिय़म में खेला जाएगा.

जोधपुर. बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से भीलवाड़ा किंग्स ने सोमवार को बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में गुजरात जायंट्स को आसानी से 6 विकेट से हराकर लीग के फाइनल में जगह बनाई. 5 अक्टूबर को जयपुर में होने वाले खिताबी मुकाबले में उसका सामना इंडिया कैपिटल्स से होगा. दिलचस्प बात ये है कि इंडिया कैपिटल्स ने ही क्वालीफायर मुकाबले में भीलवाड़ा को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. अब इरफान पठान की टीम के पास कैपिटल्स से उस हार का हिसाब बराबर करने के साथ ही खिताब जीतने का भी मौका होगा.

पहले बैटिंग करते हुए गुजरात जायंट्स ने तिलकरत्ने दिलशान, यशपाल सिंह, केविन ओब्रायन और अजंता मेंडिस की बेहतरीन पारियों की मदद से 9 विकेट पर 194 रन अच्छा स्काेर बनाया. लेकिन अच्छे में फार्म में चल रहे किंग्स के विलियम पोर्टरफील्ड (60) के नेतृत्व में टीम के बल्लेबाजों ने 6 विकेट और 9 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इससे पहले, पहले खेलते हुए इस मैच में गुजरात ने एक समय 21 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद दिलशान (37 रन, 26 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) ने यशपाल (43 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) के साथ 45 रनों की साझेदारी की. दिलशान 81 रन पर आउट हुए लेकिन यशपाल ने एक छोर संभाले रखा.

सुदीप त्यागी ने रोका यशपाल का रन रथ
ऐसा लगा कि यशपाल भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ अर्धशतकों की हैट्रिक पूरी कर लेंगे, लेकिन सुदीप त्यागी ने उनका रन रथ रोक दिया. यशपाल ने इससे पहले कटक में किंग्स के खिलाफ बेहतरीन 57 और फिर 30 सितंबर को जोधपुर में ही 58 रनों की नाबाद पारी खेली थी. यशपाल के आउट होने के बाद केविन ने रन बनाने की जिम्मेदारी ली और स्कोर को 150 के पार पहुंचाकर गुजरात को मजबूती दी. केविन को हालांकि इसी स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. केविन ने 24 गेदों की तूफानी पारी में दो चौके और 4 छक्के लगाए.

भीलवाड़ा किंग्स की ओर से एस. श्रीसंत ने दो विकेट, जबकि टिम ब्रेसनन, मोंटी पनेसर, सुदीप त्यागी, राहुल शर्मा औऱ फिडेल एडवर्ड्स को एक-एक सफलता मिली. गुजरात के दो खिलाड़ी- क्रिस गेल और आर. इमरिट रन आउट हुए.

LLC 2022: सहवाग-गेल फिर फेल, इरफान के किंग्स ने बनाया 220+ स्कोर, गुजरात जायंट्स का डब्बा गोल

ये भी पढ़ें… काउंटी चैंपियनशिप: शुभमन गिल ने ससेक्स के खिलाफ 123 गेंदों में जड़ा शतक, देखें VIDEO

ये भी पढ़ें… हरमनप्रीत कौर ने ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, जानें किस नंबर पर पहुंची स्मृति मंधाना

 पोर्टरफील्ड और मोर्ने वान विक ने दी अच्छी शुरुआत
जवाब में भीलवाड़ा किंग्स ने बेहतरीन शुरुआत की. पोर्टरफील्ड और मोर्ने वान विक (31) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 54 गेंदों पर 91 रनों की साझेदारी की. पोर्टरफील्ड आग उगल रहे थे, जबकि विक सावधानी से खेल रहे थे. 18 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने वाले विक को आखिरकार केपी अपन्ना ने आउट किया. 10 ओवर में किंग्स ने 100 रन पूरे कर लिए थे. पोर्टरफील्ड के अलावा शेन वॉटसन (नाबाद 48 रन, 24 गेंद, 2 चौके, 5 छक्का) मौजूद थे. पोर्टरफील्ड को 105 रनों के कुल योग पर आउट कर ग्रीन स्वान ने गुजरात को बड़ी राहत दी. पोर्टरफील्ड ने 43 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाए.

वाटसन के साथ टीम को जीत की दहलीज पर ले गए कप्तान पठान
इसके बाद टीम की नैया पार लगाने की कमान वाटसन और यूसुफ पठान (21 रन, 11 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) ने संभाली. राह मुश्किल थी क्योंकि अंतिम 42 गेंदों पर जीत के लिए 75 रनों की जरूरत थी. दबाव का असर यह हुआ कि यूसुफ 129 के कुल योग पर अपना विकेट गंवा बैठे. उनकी जगह कप्तान और छोटे भाई इरफान पठान (22 रन, 13 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) ने ली. वाटसन आक्रमक थे लेकिन इरफान संभलकर खेल रहे थे. दोनों ने मिशेल मैक्लेघन द्वारा फेंके गए 17वें ओवर में 19 रन लेकर स्थिति को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया.

अब 18 गेंदों पर किंग्स को 19 रनों की जरूरत थी. इरफान ने भी गियर बदली लेकिन 177 रन पर आउट हो गए. 18 ओवर के बाद किंग्स को 12 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे. वाटसन अपने नए साथी राजेश बिश्नोई (नाबाद 5) के साथ कमान संभाले हुए थे. वाटसन ने मैक्लेघन की पहली ही गेंद पर छक्का और फिर बिश्नोई ने तीसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम का फाइनल खेलना पक्का कर दिया.

Tags: Irfan pathan, Legends League Cricket, Virendra Sehwag

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.