हाइलाइट्स

सचिन ने ब्रेट ली की गेंद पर लगाया जबर्दस्त बैक पंच
गेंद सरपट सीमा रेखा के बाहर पहुंची
इंडिया लीजेंड्स फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series 2022) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्र्रेलिया लीजेंड्स (India Legends vs Australia Legends) के बीच रायपुर में खेला गया. इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्र्रेलिया लीजेंड्स को चार गेंद शेष रहते पांच विकेट से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) प्रचंड फॉर्म में नजर आए और पारी का आगाज करते हुए 62 गेंद में 145.16 की स्ट्राइक रेट से 90 रनों की नाबाद विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके एवं पांच शानदार छक्के निकले.

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स द्वारा दिए गए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए नमन ओझा के साथ मैदान में कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आए. कप्तान सचिन तेंदुलकर सेमीफाइनल मुकाबले में 11 गेंद में महज 10 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) के खिलाफ बैक पंच का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर एंड कंपनी ने फाइनल में मारी एंट्री, रिजर्व डे में मिली जीत

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर ब्रेट ली लेकर आए थे. ली के इस ओवर की आखिरी गेंद पर सचिन ने बैकफुट पर जाते हुए बढ़िया तरीके से पंच किया. इस दौरान उनके बल्ले और गेंद के बिच इतना सही संपर्क हुआ कि गेंद ऑफ साइड में एक्स्ट्रा कवर और मिड ऑफ के बीच से सरपट सीमा रेखा के बाहर पहुंच गई. सचिन के इस शॉट को जिसने भी देखा उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाया.

बता दें साल 2013 में संन्यास से पहले सचिन के बेहतरीन शॉट में ये प्रमुख शॉट हुआ करता था. सचिन ने कवर में बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए खूब रन बटोरे थे. जारी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सचिन के पुराने अंदाज को देख लोग काफी खुश हैं.

Tags: Brett lee, Road Safety world series, Sachin tendulkar



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.