हाइलाइट्स

अफरीदी के दो साथी भी आए शक के घेरे में
पीसीबी उठा सकती है सख्त कदम
पाकिस्तान में गहरा रहे हैं भ्रष्टाचार के मामले

नई दिल्ली. पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में भ्रष्टाचार के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता अनुच्छेद 4.7.1 के तहत क्रिकेट खेलने पर रोक लगाया है. पीसीबी अभी इस मामले में उलझी हुई ही थी कि बोर्ड के लिए एक और दुखद भरी खबर निकलकर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि शक के घेरे में दो और क्रिकेटर आए हैं. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कौन हैं उनका नाम नहीं बताया गया है. ये दोनों खिलाड़ी दोषी पाए गए तो बोर्ड इन पर सख्त कदम उठाएगी. अथॉरिटी का मानना है कि अफरीदी अकेले इस मामले में शामिल नहीं हो सकते हैं. पीसीबी ने अपने एंटी करप्शन यूनिट के कुछ अधिकारियों को इस मामले की गहन जांच के लिए मुजफराबाद रवाना की है.

अफरीदी बाएं हाथ के स्पिनर हैं. उन्होंने हाल ही में नेशनल टी20 कप में शिरकत की थी. पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, ‘आसिफ अफरीदी को आज पीसीबी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.4 के तहत दो उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया गया है. उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन की मोहलत दी गई है.’ बोर्ड ने कहा कि उनके खिलाफ जांच चल रही है, इसलिए पीसीबी नतीजा आने तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें- ICC T20 WC 2022: भारत-पाक भिड़ंत में एक महीने से ज्यादा दिन, लेकिन बिक गए सारे टिकट

बता दें अफरीदी को इस साल पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला.

बात करें उनके घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में तो वह 13 साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं. अनुभवी स्पिनर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 35 मुकाबले खेलते हुए 59 पारियों में 25.37 की औसत से 118 सफलता प्राप्त की है. वहीं बलेल्बाजी के दौरान उनके बल्ले से 62 पारियों में 23.69 की औसत से 1303 रन निकले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और आठ अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: Pakistan cricket, Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.