हाइलाइट्स

संजू सैमसन को भारतीय टीम में नहीं चुना गया है.
संजू सैमसन की टी20 वर्ल्ड कप में अनदेखी की गई.
कनेरिया ने ऋषभ पंत से आगे संजू सैमसन को रखा है.

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम चुने जाने के बाद संजू सैसमन ट्विटर पर एक बार फिर से ट्रेंड करने लगे. बीसीसीआई ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का चयन किया. हैरानी की बात यह है कि केरल के क्रिकेटर किसी भी टीम में नहीं थे. चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को पहली पसंद माना और उन्हीं के साथ आगे बढ़े. फैन्स और कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इस बात से हैरानी और नाराजगी दोनों जताई.

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया की राय थी कि 27 वर्षीय संजू सैमसन को टी20 विश्व कप टीम में ऋषभ पंत से आगे माना जाना चाहिए था. अपने नए यूट्यूब वीडियो में भारतीय टीम की समीक्षा करते हुए कनेरिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि चयनकर्ताओं द्वारा संजू को पर्याप्त अवसर नहीं दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज को जो भी सीमित मौके मिले हैं, उसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है.

T20 World Cup: टीम इंडिया में रवि बिश्नोई की गैर-मौजूदगी पर क्या बोले सुनील गावस्कर

दानिश कनेरिया ने कहा, ”संजू सैमसन जैसे व्यक्ति के लिए यह थोड़ा अनुचित है. उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जाना चाहिए था. उसने क्या गलत किया है, जो जगह नहीं मिल रही है? उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के लिए भी नजरअंदाज किया गया है. मैं ऋषभ पंत की जगह सैमसन के लिए जाता.” इस साल की शुरुआत में रोहित शर्मा का समर्थन होने के बावजूद विकेटकीपर-बल्लेबाज को फिर से साइड-लाइन किया गया था. मार्च में घर में श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल से पहले भारतीय कप्तान ने कहा था कि संजू में काफी संभावनाएं हैं और प्रबंधन उन्हें मैच विजेता के रूप में देख रहा है.

रोहित-कार्तिक पहले T20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे, अब 15 साल बाद खिताब दिलाने की जिम्मेदारी

रोहित शर्मा ने कहा था, ”एक टीम प्रबंधन के रूप में, हम बहुत अधिक क्षमता देखते हैं, हम बहुत सारी प्रतिभा देखते हैं और हम उस व्यक्ति (संजू सैमसन) में बहुत सी मैच जीतने की क्षमता देखते हैं.” उन्होंने आगे कहा था, ”उनका बैक-फुट खेल शानदार है, कुछ शॉट जो आपने आईपीएल के दौरान देखे होंगे, पिक-अप पुल, कट शॉट, खड़े होकर गेंदबाज के सिर के ऊपर पहुंचाना. इस तरह के शॉट खेलना आसान नहीं होता और मेरा मानना ​​है कि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो आपको उस तरह की शॉट बनाने की क्षमता की जरूरत होती है और सैमसन में यह क्षमता है. मैं बस यही आशा करता हूं कि वह अपनी क्षमता का अधिकतम उपयोग करें.”

भारतीय टीम की बात करें तो आवेश खान एशिया कप टीम के एकमात्र सदस्य हैं, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है. रवींद्र जडेजा चोट के कारण बाहर हैं. दीपक चाहर और युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर के साथ स्टैंडबाय सूची में रखा गया है.

Tags: Danish Kaneria, Rishabh Pant, Sanju Samson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.