नई दिल्ली. पाकिस्तान एक तरफ अपने स्टार शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फखर जमां की फिटनेस को लेकर पसीना बहा रहा है. दूसरी तरफ पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने दावा किया है कि फखर जमां के घुटने में चोट लगी है, जिससे वह चार-छह सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं. फखर पाकिस्तान की उस टीम का हिस्सा थे, जिसने एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि, पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के हाथों हार का सामना पड़ा था.

एक यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाइंड’ पर चर्चा के दौरान राशिद लतीफ ने दावा किया है कि 32 वर्षीय फखर जमां को ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2022 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाएगा. उन्होंने कहा, ”फखर जमां टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे. उन्हें घुटने में चोट लगी है और वह चार से छह सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं. एक महीने के लिए रिहैब हो सकता है, मुझे लगता है. जो मैं जानता हूं, वह शाहीन अफरीदी की चोट के समान है (लेकिन) चलो उम्मीदकरते हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएं.”

क्रिकेटर से कैसे बन गया ‘बाहुबली’… सचिन तेंदुलकर भी हैं उसकी बॉडी पर फिदा, इरफान पठान तो बाइसेप्स की करने लगे तुलना

फखर जमां ने एशिया कप 2022 में छह पारियों में 96 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 53 रन की पारी भी खेली थी, जो एक ग्रुप मैच के दौरान हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आई थी. श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में फखर जमां पहली गेंद पर डक पर आउट हो गए थे. इतना ही नहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर भी आलोचनाओं का सामना किया है.

दिग्गज बल्लेबाज ने उस खिलाड़ी को दी प्लेइंग 11 में tजगह, जिसे एशिया कप में मिला सिर्फ एक मौका

हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नज़र को लगता है कि फखर जमां को पारी की शुरुआत करनी चाहिए और बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान में से किसी एक को बल्लेबाजी क्रम में नीचे की तरफ आना चाहिए.

मुदस्सर नज़र ने कहा, ”उन्हें फखर जमां के बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात करनी चाहिए. हमने पिछले पीएसएल में देखा है कि वह पावरप्ले में कितना अच्छा है, लेकिन फील्डरों के फैलने के बाद वह फंस जाते हैं. मुझे पता है कि बाबर और रिजवान ने जो सफलता हासिल की है, लेकिन वे एक ही गति से बल्लेबाजी करते हैं और शायद ही कभी खेल को विपक्ष से दूर ले जाते हैं. लेकिन अगर हम उनकी साझेदारी से छेड़छाड़ करने से डरते हैं, तो हमें फखर के बारे में एक और राय लेनी पड़ सकती है.”

Tags: Fakhar zaman, Pakistan cricket team, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.